Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking News

Arvind Kejriwal ने हनुमान मंदिर में टेका माथा, दक्षिण दिल्ली में किया रोडशो

Delhi: Arvind Kejriwal की हनुमान मंदिर यात्रा, फिर मिलेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री से दक्षिण दिल्ली में रोडशो पर

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी थी, इसके एक दिन बाद, आम आदमी पार्टी के नेता उन्होंने अपनी पत्नी Sunita Kejriwal और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann के साथ शनिवार को हनुमान मंदिर, कनॉट प्लेस में जाकर पूजा अर्चना की, लोकसभा चुनावों के प्रचार को आज राजधानी में शुरू करने से पहले।

दिल्ली के मंत्री और AAP के नेता आतिशी, जो कि मंदिर के परिसर में आए थे जब दिल्ली के मुख्यमंत्री आए, ने कहा: “…कल, जेल से बाहर निकलने के बाद, Arvind Kejriwal ने कहा था कि वह यहां हनुमान मंदिर में आकर उनकी आशीर्वाद मांगेंगे। आज, वह अपने परिवार और अन्य पार्टी के नेताओं के साथ यहां आ रहे हैं। कुछ दिन पहले Sunita Kejriwal ने हनुमान मंदिर आए थे और कहा था कि वह उम्मीद करती है कि वह शीघ्र ही Arvind Kejriwal के साथ यहां आएंगी…”

Delhi: Arvind Kejriwal की हनुमान मंदिर यात्रा, फिर मिलेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री से दक्षिण दिल्ली में रोडशो पर

दिल्ली के मंत्री और AAP के सौरभ भारद्वाज ने इस अंतरिम जमानत को “चमत्कार” कहा और जोड़ा: “जब Arvind Kejriwal को एक झूठे केस में जेल में डाला गया था, तो Sunita Kejriwal ने कहा था कि वह यहां हनुमान मंदिर में Arvind Kejriwal के साथ आएंगी… उन्हें 50 दिनों में PMLA कोर्ट में जमानत मिली जो कि चमत्कार है और हनुमान जी की आशीर्वाद से हो सकता है…”

उनके दौरे से पहले, कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर के बाहर पुलिस द्वारा विस्तृत सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई थीं। AAP के मुखिया जेल से बाहर निकले और 2021-22 में स्थगित दिल्ली शराब नीति के मामले में ED द्वारा देखभाल के संदर्भ में उनकी निर्दोषता के 50 दिनों के बाद।

Delhi: Arvind Kejriwal की हनुमान मंदिर यात्रा, फिर मिलेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री से दक्षिण दिल्ली में रोडशो पर

दिल्ली मुख्यमंत्री आज दक्षिण दिल्ली में रोडशो में शामिल होंगे

मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री दक्षिण दिल्ली में एक रोडशो आयोजित करेंगे जिसमें उनके पंजाबी सहयाकारी Bhagwant Mann भी होंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी Arvind Kejriwal से 10 मई को मिला था, जब उन्हें अंतरिम जमानत मिली थी।

जैसे ही फैसला घोषित हुआ, मान ने दिल्ली के लिए रवाना होते हुए पंजाब छोड़ा और टिहाड़ जेल में पहुंचा ताकि वह AAP के सुप्रीमो को मिल सके। उन्होंने उच्चतम न्यायालय का निर्णय के लिए धन्यवाद दिया और जोड़ा कि AAP की प्रतिबद्धता लोकतंत्र की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए अब और बढ़ जाएगी।

यह अंतरिम राहत है, लेकिन उच्चतम न्यायालय ने Arvind Kejriwal से 2 जून को सरेंडर करने के लिए कहा है, चुनाव प्रचार 1 जून को समाप्त होने के बाद। जब जमानत दी गई तो उच्चतम न्यायालय ने पांच शर्तें लगाईं, जिसमें 50,000 रुपये की व्यक्तिगत जमानत, मामले में अपनी भागीदारी पर कोई टिप्पणी नहीं, किसी भी मामले के साक्ष्यों से कोई इंटरएक्शन नहीं। इनके अलावा, Arvind Kejriwal को सीएम कार्यालय और दिल्ली सचिवालय की यात्रा नहीं करने और किसी भी आधिकारिक फाइल को हस्ताक्षर करने की अनुमति नहीं है जब तक यह माना नहीं जाता है कि यह आवश्यक है, जिसकी मंजूरी उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा दी जाएगी।

Related posts

ब्रेकिंग:- राज्य सरकार सेना भर्ती के लिए खोलेगी कोचिंग संस्थान।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-महात्मा पुरस्कार’ से नवाजे गए एम्स ऋषिकेश के डॉक्टर अंशुमान दरबारी

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-मूसलाधार बारिश के चलते जनपद नैनीताल में 2 राज्य व 8 ग्रामीण मार्ग बंद।

khabargangakinareki

Leave a Comment