Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदेहरादूनविशेष कवरस्टोरी

उत्तराखंड की संस्कृति “अतिथि देवो भव:” की भावना से यात्रियों/श्रद्धालुओं के साथ व्यवहारपूर्वक कार्य करें।जिलाधिकारी।

उत्तराखंड की संस्कृति “अतिथि देवो भव:” की भावना से यात्रियों/श्रद्धालुओं के साथ व्यवहारपूर्वक कार्य करें-जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल।

चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर आज शुक्रवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने भद्रकाली में परिवहन विभाग की चेकिंग पोस्ट, पर्यटक पुलिस सहायता केंद्र तथा एआरटीओ चेक पोस्ट ब्रह्मपुरी का स्थलीय निरीक्षण कर यातायात व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग की चेकिंग पोस्ट में यात्री चेकिंग रजिस्टर, गाड़ी चेकिंग रजिस्टर का निरीक्षण किया तथा आज सुबह से यात्रा पर भेजे गए और वापस किए गए वाहनों की जानकारी ली। एआरटीओ को बिना रजिस्ट्रेशन की कोई भी गाड़ी आगे ना भेजने तथा बिना हेलमेट के वाहन सवारियों के चालान करने को कहा गया।

पर्यटक पुलिस सहायता केन्द्र में जिलाधिकारी ने
आज सुबह से गंगोत्री, यमनोत्री, बद्रीनाथ तथा केदारनाथ धाम पर भेजे गए वाहनों और तिथि से पहले आये वाहनों को वापिस भेजने संबंधी जानकारी ली।

वहीं जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारी को पर्यटक पुलिस सहायता केन्द्र में यात्री चेकिंग काउंटर, टेबिल बढ़ाने हेतु निर्देश दिए, ताकि अव्यवस्था न फैले।

एएसपी को सुव्यवस्थित एवं सुचारु यातायात व्यवस्था हेतु प्लान से गाड़ियों का आवागमन करने के निर्देश दिये, ताकि यात्रियों को जाम में फंसकर दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

एआरटीओ चेक पोस्ट ब्रह्मपुरी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जिन वाहनों की दो दिन पूर्व की पंजीकरण डेट है, प्रत्येक दिन उन्हीं वाहनों को यात्रा धाम पर आगे भेजें, ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो सके और सभी श्रद्धालु चारों धामों के
सुगमता से दर्शन कर सकें।

ईओ नगरपालिका मुनिकीरेती को निर्देश दिए कि जहां पर अभी भी अतिक्रमण है, उसको तत्काल हटाएं।

एएसपी जे.आर. जोशी ने बताया कि सुचारू यातायात संचालन हेतु चेकिंग पोस्ट पर तीन शिफ्ट में कार्मिको की ड्यूटी लगाई जा रही है।

पंजीकृत वाहनों को ही आगे भेजा जा रहा है।

खबर लिखे जाने तक आज गंगोत्री, यमनोत्री धाम के लिए 60 वाहन तथा बद्रीनाथ, केदारनाथ धाम के लिए 200 वाहनों को भेजा गया है।

जनपद क्षेत्रांतर्गत यातायात व्यवस्थित रूप से संचालित हो रही है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उत्तराखंड की संस्कृति अतिथि देवो भव: की भावना से यात्रियों/श्रद्धालुओं के साथ व्यवहार पूर्वक कार्य करें। इस दौरान जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रियों/श्रद्धालुओं से वार्ता की तथा सुगम, सफल यात्रा हेतु उन्हें शुभकामना दी।

इस मौक पर एसडीएम देवेन्द्र नेगी, एआरटीओ सत्येन्द्र राज, जीएम डीआईसी एच.सी. हतवाल, सीओ नरेन्द्रनगर अस्मिता मंमगाई, ईओ नगरपालिका मुनिकीरेती, तहसीलदार नरेंद्रनगर ए.पी. उनियाल सहित राजस्व, पुलिस और परिवहन के अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे ।

 

Related posts

ब्रेकिंग:-नैनीताल को प्लास्टिक मुक्त बनाये । धीराज गर्ब्याल।

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः- मटेला महोत्सव का आयोजन, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज़

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-यहाँ व्यापारिक प्रतिष्ठान तोड़े जाने पर व्यापारियों ने बाजार बंद कर किया, पुतला दहन

khabargangakinareki

Leave a Comment