Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsउत्तरकाशी

नशे की लत से छुटकारा दिलाने के लिए पुलिस लाइन ज्ञानसू उत्तरकाशी में किया गया नशामुक्त काउंसलिंग शिविर का आयोजन*

रिपोर्ट:- सुभाष बडोनी उतरकाशी

नशे की लत से छुटकारा दिलाने के लिए पुलिस लाइन ज्ञानसू उत्तरकाशी में किया गया नशामुक्त काउंसलिंग शिविर का आयोजन

नशे के आदी हो चुके पुलिस कर्मियों को नशे की लत से छुटकारा दिलाने तथा उनको जीवन की मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी के आदेशानुसार पुलिस लाईन ज्ञानसू उत्तरकाशी में दिनांक 08.01.2022 व 09.01.2022 को दो द्विवसीय नशा मुक्त काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें जनपद उत्तरकाशी में नशे का सेवन करने वाले पुलिस कर्मियों की काउंसलिंग की गई।

काउंसिल में बाहर से आये एक्सपर्ट द्वारा पुलिस जवानों को अपना अनुभव साझा करते हुए नशे के दुष्परिणाम के बारे में बताते हुए नशे को अपने जीवन से बाहर करने के सम्बंध में प्रेरित किया गया।

उनके द्वारा बताया गया कि नशा एक सामाजिक बुराई है, यदि हम किसी परेशानी से हार कर नशे को अपने जीवन मे शरण देते है तो वह शुरुआत में तो अच्छा लगता है, लेकिन धीरे-धीरे यही नशा हमे शारीरिक,मानसिक व आर्थिक रूप से कमजोर कर देता है और जब हम पूरे नशे के आदी हो जाते है तो फिर कई प्रकार की बीमारियां भी हमारे शरीर मे अपनी जगह बना लेती है। जिससे कि हमारा जीवन ही समाप्त हो जाता है।

इसलिए नशे आदी होने से अपने आप को बचाएं, किसी भी प्रकार की गलत सोच को अपने मन मे न आने दें, हमेशा पॉजिटिव लोगों के साथ मे रहें तथा हमेशा पॉजिटिव ही सोचें।

इस अवसर एस0पी0 उत्तरकाशी द्वारा जवानों को बताया गया कि नशा हमारे नाश की जड़ है, यह अच्छे-खासे इंसान की जिंदगी तवाह कर के रख देता है, नशे से ना केवल आदी व्यक्ति को नुकसान होता है बल्कि उसका पूरा परिवार विखर जाता है, आओ पुरानी सभी बुरी बातें त्यागकर नई शुरुआत करें, सभी लोग नशे को अपने जीवन त्यागें व एक स्वस्थ व खुशहाल जिन्दगी जीएं।

काउंसिल का यह प्रोग्राम उत्तरकाशी कस्बे तथा आस-पास के लोगों के लिए भी आयोजित किया जाना था किन्तु कोविड-19(ओमिक्रोन) के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत इसको अभी स्थगित कर दिया गया।

स्थिति सामान्य होने पर उत्तरकाशी पुलिस द्वारा इस प्रोग्राम का पुनः आयोजन किया जाएगा।

Related posts

अपडेट:-कौड़ियाला के समीप हुई बस दुर्घटना के 11 घायलों का एम्स ऋषिकेश में इलाज जारी।

ब्रेकिंग:-चारधाम यात्रा की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-सरदार पटेल ऐसे लोह पुरूष थे। जिन्होंने भारत को एक सूत्र में बांधने का प्रयास किया था। अजय भट्ट।

khabargangakinareki

Leave a Comment