Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडनैनीताल

ब्रेकिंग:-कदली दल बृक्ष लेकर पहुँचा सरोवर नगरी माँ नैना देवी मैया के जयकारों से गूँज उठी सरोवर नगरी।

कदली दल बृक्ष लेकर पहुँचा सरोवर नगरी माँ नैना देवी मैया के जयकारों से गूँज उठी सरोवर नगरी।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में श्री नन्दा देवी महोत्सव की धूम देखी जा सकती है। यहाँ ज्योलीकोट से कदली दल बृक्ष लेकर सरोवर नगरी नैनीताल पहुँच गये हैं। इस दौरान कलश यात्रा में नैनीताल की विधायक सरिता आर्या व भाजपा के मंडल अध्यक्ष आनन्द बिष्ट ने भी हिस्सा लिया।

सरोवर नगरी नैनीताल में कदली दल श्री राम सेवक सभा के तत्वावधान में लाया गया। जहाँ सरोवर नगरी नैनीताल के अधिकांश स्कूल के छात्र छात्राओं ने जय माँ नन्दा सुनंदा के जयकारों से सरोवर नगरी को गुंजायमान कर दिया।

इस दौरान माँ नैना देवी मंदिर को दुल्हन की तरह विधुत लड़ियो से ऐसे सजाया गया है नजर हटती नही है। माँ नन्दा सुनंदा की मूर्तियां जिसमें बिराजमान होगी उस डोले को आकर्षक ढंग से सजाकर मंदिर में रख दिया गया है।
इधर कदली दल बृक्ष को लेकर पूरे सरोवर नगरी में बड़ी धूमधाम के साथ परिक्रमा करने के बाद मंदिर में भक्तों के दर्शन के लिए रख दिया गया है।

जहाँ कल यानी 3 सितंबर को मूर्ति का निर्माण किया जायेगा। 4 सितंबर को अष्टमी को ब्रह्म मुहूर्त में नैना देवी मंदिर के डोले में रख दिया जायेगा। जहां सैकड़ों की संख्या में मां नन्दा सुनंदा के दर्शन किये जायेंगे।
इस दौरान श्री राम सेवक सभा समिति सदस्यों के अलावा भक्त जनों की भीड़ भाड़ देखने को मिली।

वहीं पुलिस व्यवस्था भी काफी सक्रिय देखी गई।

Related posts

मुख्यमंत्री बोले-बचाव दल की तत्परता, टेक्नोलॉजी का सहयोग, अंदर फंसे श्रमिक बंधुओं की जीवटता, प्रधानमंत्री जी द्वारा की जा रही पल- पल निगरानी और बौख नाग देवता की कृपा से सफल हुआ अभियान।

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-विघायक महेश जीना ने 14 करोड लागत से तामढौन – गोलना मोटर का किया शिलान्यास, ग्रामीणों की दी बड़ी सौगात

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-उत्तराखण्ड पुलिस की 20 वीं प्रादेशिक अंतर्जनपदीय राईफल, रिवाल्वर एंव पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता-2024 ।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा टारगेट पर निशाना साधकर  शूटिंग प्रतियोगिता 2024 का किया गया विधिवत शुभारम्भ।

Leave a Comment