Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीनैनीतालराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-रोडबेज आर एम पूजा को आयुक्त रावत ने सुनाई खरी खरी ,कहा आम आदमी की जान बचाना बड़ी बात।

रोडबेज आर एम पूजा को जमकर लताड़ा कहाआम आदमी की जान बचाना बड़ी बात है। दीपक रावत

रिपोर्ट। ललित जोशी।

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में आजकल पर्यटकों के इजाफा जमकर हो रहा है। वही वाहनों द्वारा मनमानी किराया लिया जा रहा है। साथ ही जमकर वाहन में सवारियों को बैठाया जा रहा है।
इस सम्बंध में कुमाऊँ मंडल आयुक्त ने नैनीताल बस स्टैंड के निरीक्षण के दौरान रोडवेज की बस में 34 सीटर बस में 80 सवारियां बैठाने पर गम्भीरता से लेते हुये आयुक्त दीपक रावत ने आरएम रोडवेज पूजा जोशी के साथ ही आरटीओ नंदकिशोर आर्य को किया तलब।
आरएम पूजा जोशी ने बताया कि पर्यटन सीजन के कारण दबाव बढा है। जिस पर आयुक्त ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि दबाव बडा है या आम आदमी की जान बचाना बडा है। उन्होंने कहा कि कोई हादसा हो जाता है तो जिम्मेदार कौन होगा। उन्हांेने कहा कि ऐसा दोबारा होने पर चालक एवं परिचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।
बस चालक दिनेश जोशी द्वारा बताया गया कि यह प्रतिदिन होता है जिस पर आयुक्त नेे आरएम रोडवेज के निर्देश दिये कि सायं 5 बजे रोडवेज की बस जो नियमित समयानुसार नैनीताल से हल्द्वानी आती है उस बस के 15 दिनों के टिकट के अभिलेख तीन दिन के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। आयुक्त ने आरएम रोडवेज को निर्देश दिये कि वह नियमित चैंकिग करें तथा पर्यटन सीजन को देखते हुये बसों की संख्या में इजाफा भी करें।
आयुक्त श्री रावत ने आरटीओ नंदकिशोर आर्य को निर्देश दिये कि रोडवेज बसों की भी नियमित चैकिंग करें क्षमता से अधिक यात्री पाये जाने पर तुरन्त चालान के साथ ही चालक एवं परिचालक के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने आरटीओ से कहा कि निजी वाहनों ओवरलोडिंग, वाहनोें की चैकिंग की जिम्मेदारी के साथ ही रोडवेज वाहनों की चैकिंग की भी जिम्मेदारी सुनिश्चित करें। श्री रावत ने कहा कि यात्रियों की जिम्मेदारी हमारी है कोई दुर्घटना ना हो इसके लिए बस में जितने यात्री के बैठाने की क्षमता है उतने ही यात्री बैठाये जायें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की स्थिति दोबारा होने पर चालक व परिचालक के साथ ही अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
इस अवसर पर स्टेशन प्रभारी नैनीताल रमेश रौतेला, चालक दिनेश जोशी, परिचालक देवेश सक्सेना आदि मौजूद थे।

Related posts

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए उत्तरकाशी जिले में मतदान की प्रक्रिया कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच शांतिपूर्वक।

khabargangakinareki

प्रतिबन्धित काजल-काठ की लकड़ी की तस्करी करते हुये दो व्यक्तियों को उत्तरकाशी पुलिस ने धर दबोचा, लाखो रुपये की प्रतिबन्धित लकड़ी बरामद

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-मानव समस्या पैदा करने में माहिर है। नमन कृष्ण महाराज।

khabargangakinareki

Leave a Comment