Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand News: राज्य पोषित योजनाओं में कितना budget खर्च, अब आसानी से लगेगा पता

Uttarakhand News: राज्य पोषित योजनाओं में कितना budget खर्च, अब आसानी से लगेगा पता

Uttarakhand: कितना बजट विभागों ने राज्य अनुदानित योजनाओं में खर्च किया? अब वास्तविक समय में मॉनिटरिंग किया जा सकता है। पहली बार, डैशबोर्ड को Kotak Mahindra Bank के माध्यम से तैयार किया गया था। पहले चरण में, कृषि विभाग की योजनाएं डैशबोर्ड में शामिल की गई थीं। कृषि और बागवानी मंत्री ने डैशबोर्ड का अनावरण किया।

कृषि मंत्री ने कहा, डैशबोर्ड के माध्यम से, कृषि विभाग राज्य अनुदानित योजनाओं के तहत मंजूर और खर्च की गई राशि का वास्तविक समय में ट्रैक कर सकेगा। डैशबोर्ड एक वित्तीय योजनाओं में बजट की मॉनिटरिंग के लिए एक समृद्धिपूर्ण प्रणाली है। यह प्रणाली कृषि विभाग को राज्य योजना अनुसार निधियों का प्रभावी और कुशल उपयोग सुनिश्चित करने में मदद करेगी।

Digital क्षेत्र में मॉडल राज्य के रूप में प्रगति की ओर काम

Kotak Mahindra Bank ने इस प्रणाली को तैयार किया है। मंत्री ने कहा कि यह पहल प्रधानमंत्री Narendra Modi के Digital India अभियान को निश्चित रूप से मजबूत करेगी। प्रधानमंत्री Narendra Modi के आदर्श मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री Dhami के नेतृत्व में, Uttarakhand को डिजिटल क्षेत्र में मॉडल राज्य बनाने के लिए काम किया जा रहा है।

लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए, सरकारी सेवाएं सरल और ऑनलाइन बनाई जा रही हैं। कहा, ई-गवर्नेंस की मदद से राज्य अच्छी शासन और कागजरहित शासन की ओर बढ़ रहा है, जिसने राज्य के प्रत्येक नागरिक में सरलीकरण, समाधान और संकल्प की भावना को जागृत किया है।

इस मौके पर, Kotak Mahindra Bank के उपाध्यक्ष Gaurav Kishore, क्षेत्रीय प्रबंधक Nitin Gupta, Gaurav Kumar, Narendra Kumar, प्रमुख कृषि निदेशक KC Pathak, वित्तीय नियंत्रक Manish Kumar Upreti, संयुक्त कृषि निदेशक A.K. Upadhyay, Dinesh Kumar मौजूद थे।

Related posts

ब्रेकिंग:-स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पशु चिकित्सालय ढोलीगांव एवं आंगनबाड़ी केंद्र पजैना में फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज ।

khabargangakinareki

यहां के रेजिडेंस डॉक्टरों ने बृहस्पतिवार की देर शाम समाप्त की हड़ताल । लम्बी वार्ता के बाद अस्पताल प्रशासन से ऐसी बनी सहमति।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-आगामी चार धाम यात्रा में यमुनोत्री गंगोत्री धाम में व्यवस्थाएं होगीं चाक चौबंद, डीएम ने संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश।

khabargangakinareki

Leave a Comment