Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंडदेहरादून

Dehradun: पूर्वजों की विरासत को संरक्षण देना हमारा नैतिक कर्त्तव्य, Egas पर्व पर बोले CM Dhami

Dehradun: पूर्वजों की विरासत को संरक्षण देना हमारा नैतिक कर्त्तव्य, Egas पर्व पर बोले CM Dhami

Dehradun: मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Uttarakhand के लोक सांस्कृतिक का मुख्य त्योहार, इगास (बुध Diwali) पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इगास हमारे पौराणिक कल्याण, धार्मिक आस्थाओं, पशुओं और मौसम के प्रति हमारे समर्थन के आधार पर एक महत्वपूर्ण त्योहार है। यह हमें जीवन में प्रेम, आनंद और उत्साह का संदेश देता है। CM Dhami ने कहा कि हमारे दैवी पूर्वजों द्वारा शुरू की गई परंपराएं आज भी वैज्ञानिक युग में हमें बता रही हैं कि मानव जीवन को धारा और प्रकृति के साथ कैसे अटूट रिश्ता होना चाहिए।

उनके संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज, जहां भी पूरे राज्य में और देश और विदेश में Uttarakhand वासियों निवास कर रहे हैं, वह इगास को बड़े उत्साह के साथ आयोजित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन सभी प्रवासी Uttarakhands से मिलकर London, Singapore और Dubai के दौरे के दौरान जिनसे उन्होंने हाल ही में बातचीत की, उन्होंने बताया कि वे विदेश में भी इस लोक सांस्कृतिक का बड़े उत्साह से त्योहार मनाते हैं, बिल्कुल Diwali की तरह। प्रवासी ने धन्यवाद व्यक्त किया कि इसे राज्य सरकार ने राज्य छुट्टी घोषित किया है।

पूरा देश श्रम बंधुओं के साथ है

मुख्यमंत्री ने कहा कि इगास पर्व को पूर्व-निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपने आधिकारिक निवास पर आयोजित किया गया है, लेकिन राज्य के मुख्य सेवक के रूप में, इस समय उनकी पहली चिंता है Uttarkashi के Silkiyara सुरंग में फंसे श्रम बंधुओं की, जिन्हें बचाया जाना चाहिए। केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा विश्व-क्लास की कोशिशें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी यह संचालन सफलतापूर्वक समाप्त होगा। यह क्षण हमारे लिए वास्तविक इगास होगा।

Related posts

जनपद टिहरी के विभिन्न विद्यालयों के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की श्रृंखला में भिलंगना ब्लॉक के रा०ई०का० धोपड़धार* में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम।

khabargangakinareki

Uttarkashi Tunnel बचाव अभियान: Navyug द्वारा Silkiara टनल से 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए बचाव अभियान के खर्च का बोझ

khabargangakinareki

Uttarkashi Tunnel Rescue: अंधेरी सुरंग में 400 घंटे, हौसले से जीती जंग

khabargangakinareki

Leave a Comment