Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand Politics:…जब मिले दो पूर्व CM, Koshyari बोले- Harish आप लेंगे विश्राम, हम भी करेंगे पूरा आराम

Uttarakhand Politics:...जब मिले दो पूर्व CM, Koshyari बोले- Harish आप लेंगे विश्राम, हम भी करेंगे पूरा आराम

Uttarakhand की राजनीति के दो कट्टर विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री Bhagat Singh Koshyari और Harish Rawat की मुलाकात राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गई है। ये दोनों दिग्गज, जिन्होंने युवाओं से लेकर बुढ़ापे की दहलीज पर कदम रखने तक एक-दूसरे के खिलाफ तलवारें खींची थीं, एक दिन पहले कुछ अलग तरीकों से मिले थे। राजनीति के अलावा, उनकी शैली सम्मान और श्रद्धा की थी।

इतिहास इस बात का गवाह है कि जब भी दोनों को मौका मिला, उन्होंने बयान दिए और जवाबी कार्रवाई करने से नहीं चूके। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को ताना मारने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन दोनों दिग्गज जिस बुढ़ापे के दौर से गुजर रहे हैं, उसने उन्हें चिंता करने और एक-दूसरे की देखभाल करने का रास्ता दिखाया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन दो प्रमुख हस्तियों की मुलाकात की सुखद तस्वीर का एक अलग अर्थ है। अस्पताल में भर्ती Harish के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने आए Koshyari ने कोई टिप्पणी करने से गुरेज नहीं किया। उन्होंने मजाक में कहा-मैंने आराम किया है, अब तुम भी आराम करो। Rawat ने भी उसी स्वाभाविक भावना से जवाब दिया, मैंने भी आपको अपने गुरु के रूप में स्वीकार किया है, अगर आप आराम करेंगे तो हम भी आराम करेंगे।

इस मामले को आगे बढ़ाते हुए हरीश ने कहा कि Uttarakhand में राजनीति के तीन schools में से एक ND Tiwari हैं, दूसरा आपका (Koshyari) और तीसरा मेरा है (Harish). आपने अपने कई शिष्यों को पदोन्नत किया है। मैं भी खुद को उनमें से एक मानता हूं। जब ND की बात आई तो Koshyari ने कहा, Tiwari ji देश के बड़े नेता थे। न केवल party में बल्कि विपक्ष में भी उनके कई दोस्त थे। लेकिन उन्होंने कभी Hemwati Nandan Bahuguna, K. C. Pant और आपके साथ दोस्ती नहीं रखी। (Harish). ऐसा क्यों था, यह कभी समझ में नहीं आया।

Harish ने कहा, ‘मैं हमेशा उन्हें Bhagat Da कहता हूं। (elder brother). Uttarakhand की राजनीति में Bhagat Da एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और हमेशा रहेंगे। वह उनके विचारों से नहीं बल्कि उनके समर्पण से प्रभावित होते हैं।

Related posts

ब्रेकिंग:-14 सितम्बर से 17 सितंबर 2023 तक यहाँ आयोजित होगी चार दिवसीय राष्ट्रीय कयाकिंग एवं कैनोइंग क्वालीफाईंग प्रतियोगिता।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-लक्ष्मणझूला पुलिस द्वारा चोरी के इरादे से घूम रहे संदिग्ध व्यक्ति को अवैध चाकू के साथ किया गिरफ्तार।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-अस्सी गंगा घाटी के ग्रामीणों का ग्रामीण सड़क को लेकर जिला मुख्यालय पर चल रहे धरने को लेकर आया बड़ा अपडेट।

khabargangakinareki

Leave a Comment