Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

“अवैध शराब का बढ़ता खतराः Uttarakhand सरकार ने अप्रभावी नियंत्रण के लिए कर्मचारियों को दंडित करने का संकल्प लिया”

"अवैध शराब का बढ़ता खतराः Uttarakhand सरकार ने अप्रभावी नियंत्रण के लिए कर्मचारियों को दंडित करने का संकल्प लिया"

Uttarakhand : पहले Dehradun, फिर Haridwar और फिर Udham Singh Nagar जिले में सामने आए अवैध शराब के मामलों ने आबकारी विभाग पर दबाव डाला है। नाराज आबकारी आयुक्त Hari Chandra Semwal को अब ऐसे मामलों को रोकने के लिए Garhwal और Kumaon मंडल के संयुक्त आबकारी आयुक्तों, Dehradun और Haridwar के उप आबकारी आयुक्तों को सख्त निर्देश जारी करने पड़े हैं।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ऐसे मामले सामने आते हैं तो जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जारी पत्र में उन्होंने चिंता व्यक्त की है कि राज्य में अवैध और नकली शराब के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। यह स्पष्ट है कि इस अवैध व्यवसाय पर कोई प्रभावी नियंत्रण नहीं है।

यह राजस्व हित के साथ-साथ लोक हित का भी गंभीर मामला है। उन्होंने निर्देश दिया कि अवैध और नकली शराब के व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए सूचना प्रणाली को मजबूत किया जाना चाहिए। साथ ही, प्रवर्तन कार्रवाई को मजबूत किया जाना चाहिए।

ताकि राजस्व और जनता को होने वाले नुकसान से बचा जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि इस संवेदनशील और गंभीर विषय पर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित कर्मचारी के खिलाफ उसकी जवाबदेही तय करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

राजकीय महाविद्यालय देहरादून शहर देहरादून में श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय से संबद्धता हेतु पैनल ने किया महाविद्यालय का निरीक्षण।

ब्रेकिंग:-सचिव, लोक निर्माण विभाग, औद्योगिक विकास (खनन), आयुष एवं आयुष विभाग, उत्तराखण्ड शासन पहुँचे टिहरी जनपद, विभागीय योजनाओं की ली समीक्षा बैठक।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में उत्तराखंड आरएसएसडीआई के तत्वावधान में मेडिसिन विभाग द्वारा शनिवार को मधुमेह विषय पर दो दिवसीय संगोष्ठी विधिवत शुरू

khabargangakinareki

Leave a Comment