Khabar Ganga Kinare Ki
राष्ट्रीय

CM केजरीवाल ने जेल में बंद मनीष सिसोदिया को किया याद, बोले- पहली बार उनके बगैर मना रहा हूं पार्टी का स्थापना दिवस

AAP Foundation Day: आज आम आदमी पार्टी अपना 11वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं को कुछ इस तरह शुभकामनाएं दी है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) ने आज दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का जिक्र करते हुए कहा कि यह पहली बार है, जब पार्टी की स्थापना दिवस (AAP foundation day ) पर वह हमारे साथ नहीं हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की सबसे तेजी से उभरती हुई पार्टी है. हमारी पार्टी को टारगेट करने की कोशिश की जा रही है. यह हमारा पहला स्थापना दिवस है, जब हमारे साथ मनीष सिसोदिया नहीं हैं. मुझे मेरे सभी नेताओं पर गर्व है, जो भारतीय जनता पार्टी से डरे नहीं.

AAP नेताओं पर 11 साल में 250 FIR
दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि हमारे ऊपर इन 11 सालों में 250 फर्जी मुकदमें दर्ज किए गए हैं. हमने देश की राजनीति को बदल कर रख दिया है. जहां देश में राजनीति जाति और धर्म के नाम पर लड़ी जाती थी, हमने देश में अच्छे शिक्षा की राजनीति पर जोर दिया.

हमारे इरादे आज भी मजबूत – केजरीवाल
इससे पहले सीएम सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पोस्ट एक्स में लिखा था कि देश के आम आदमी ने जमीन से उठकर 2012 में अपनी खुद की पार्टी ‘आम आदमी पार्टी’ बनाई थी. तब से लेकर आज तक यानी 11 साल में बहुत उतार-चढ़ाव आये. बहुत मुश्किलें भी आईं, लेकिन हम सबके जज्बे और जुनून में कोई कमी नहीं आई. हमारी छोटी सी पार्टी को आज जनता ने अपने प्यार और आशीर्वाद से एक राष्ट्रीय पार्टी में बना दिया. हम लोग अपने मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ते रहेंगे और जनता के लिए काम करते रहेंगे.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (AAP) की दिल्ली में पहली बार 2013 में सरकार बनी थी. उसके बाद 2015 और 2020 में भी आप की सरकार बनी. तीनों बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बने.

Related posts

ब्रेकिंग:-पुलिस ने 6 घण्टे में किया सुनार से धोखाधड़ी एवं चोरी की घटना का अनावरण।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश के डिपार्टमेंट ऑफ टेलीमेडिसन, रीजनल रिसोर्स सेंटर और सेंटर ऑफ एक्सलेंस फोर आर्टिकल इंटेलिजंस का किया उद्घाटन।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-चौलाई की फसल पर कीड़ा लगने से सुनगर गांव के किसानों की फसल तबाह, ग्राम प्रधान ने की मुआवजे की मांग।

khabargangakinareki

Leave a Comment