Khabar Ganga Kinare Ki
राजनीतिक

संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए बीजेपी को हराना जरूरी: Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को संविधान दिवस के अवसर पर कानपुर देहात में संविधान बचाओ महारैली में शामिल हुए. महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार में नौकरियों में बड़े पैमाने पर हेरफेर हो रहा है. पिछड़ों, दलितों को आरक्षण नहीं मिल रहा है. भाजपा पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (पीडीए) का हक छीन रही है.

सपा प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पीडीए ही भाजपा के राजग को हराएगा. यादव ने कहा कि भाजपा ने अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना कराकर सभी जातियों को उनकी संख्या के हिसाब से हक और सम्मान दिलाएगी. माती में आयोजित संविधान बचाओ महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. यह दिन हमें बताता है कि अगर लोकतंत्र जिंदा रहेगा और संविधान बचा रहेगा तो हमें जो वोट का अधिकार मिला हुआ है उसके माध्यम से हम सरकारों से अपना अधिकार ले सकते हैं.

उन्होंने दावा किया भाजपा के लोग कानून और संविधान को नहीं मानते हैं. संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी है. भाजपा सरकार में किसी को न्याय नहीं मिल रहा है. इस रैली का आयोजन कानपुर देहात अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद राजाराम पाल ने किया था.

Related posts

दिव्यांग कल्याण समिति के तत्वावधान में 1049वां सेवा शिविर दिव्यांग कल्याण समिति के कार्यालय में किया गया आयोजित ।

khabargangakinareki

PM Modi ने कांग्रेस से पूछा, अडानी, अंबानी ने आपको कितना दिया; राहुल गाँधी बोले ED से जांच करा लो

khabar1239

मतदान कार्मिकों के द्वितीय प्रशिक्षण के तहत शनिवार को विधान सभा नरेन्द्रनगर के 189 पोलिंग पार्टियों को दिया गया प्रशिक्षण।

khabargangakinareki

Leave a Comment