Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsअपराधअल्मोड़ाआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडखेलचमोलीदिन की कहानीदेहरादूननैनीतालपिथोरागढ़यू एस नगरराजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरी

बिग ब्रेकिंग: जिला पंचायत अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार , जाने प्रकरण।

बिग ब्रेकिंग: जिला पंचायत अधिकारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया, जाने प्रकरण।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है मीडिया रिपोर्ट से मिल रही जानकरी के अनुसार उत्तराखंड विजिलेंस द्वारा एक अधिकारी को 1 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने की बात सामने आई है।

वही यह भी बात कही जा रही है कि
जब उक्त अधिकारी को गिरफ्तार किया जा रहा था उसके द्वारा काफी विरोध भी भी इसके लिए किया गया था।
इस सबके बावजूद भी विजिलेंस टीम द्वारा आरोपी को अपने नियंत्रण में करके अपने साथ ले गई।

भ्रस्टाचार पर उत्तराखंड में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार छेड़ी गई मुहिम के तहत ही यह कार्यवाही सामने आई है।
वही बताया जा रहा है कि विजिलेंस टीम ने मामले की शिकायत करने वाले शिकायतकर्ता के आधार पर ही जिला पंचायत राज अधिकारी, रूद्रपुर जनपद ऊधमसिंहनगर रमेश चन्द्र त्रिपाठी पुत्र गंगा प्रसाद त्रिपाठी जिनका की हाल निवास क्वार्टर 05 आफिसर्स कालोनी है।

बताया यह भी जा रहा है कि उन्हें विकास भवन के पीछे रूद्रपुर, जनपद ऊधमसिंहनगर को स्मार्ट बाजार रूद्रपुर की पार्किंग में शिकायतकर्ता द्वारा दिये गए एक लाख रूपये की रिश्वत लेते समय रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।
रिपोर्ट के अनुसार इस मामले के
शिकायतकर्ता द्वारा विजिलेंस टीम को अपनी शिकायत में यह बताया गया था किसी भुगतान के बदले में जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चन्द्र त्रिपाठी द्वारा 1,00,000/- रूपया (एक लाख रूपया) की रिश्वत की मांग की जा रही थी।
जिस पर शिकायतकर्ता ने विजिलेन्स कार्यालय में एक प्रार्थना-पत्र दिया था और फिर शिकायतकर्ता की शिकायत की जांच कराने के बाद और शिकायत को सही पाये जाने पर निरीक्षक ललिता पाण्डे के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम बनाई गई थी।
वही मामले में गठित ट्रैप टीम द्वारा रमेश चन्द्र त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी, रूद्रपुर को उक्त शिकायतकर्ता के हाथों दिए गए एक लाख रूपये की रिश्वत लेते समय रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया ।
यह एक बड़ा मामला रिश्वर का प्रकाश में आया और अब उसपर कार्यवाही सम्पन्न हुई।

Related posts

26 दिसम्बर, 2023 को मुख्यमंत्री के जनपद भ्रमण प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी ने समस्त तैयारी/व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-चार दिवसीय ‘टिहरी वॉटर स्पोरट्स कप‘ का टिहरी बांध झील में शानदार आगाज।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:- संत समाज ने शराब के डिपार्टमेंट स्टोर को निरस्त करने की मांग को लेकर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी के माध्यम से भेजा ज्ञापन ।

khabargangakinareki

Leave a Comment