Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

BJP ने Uttarakhand में Lok Sabha चुनाव के लिए कमर कस ली है, Madhya Pradesh, Rajasthan और Chhattisgarh में जीत से प्रेरणा ले

BJP ने Uttarakhand में Lok Sabha चुनाव के लिए कमर कस ली है, Madhya Pradesh, Rajasthan और Chhattisgarh में जीत से प्रेरणा ले

Dehradun: Madhya Pradesh, Rajasthan और Chhattisgarh की विधायक सभा चुनावों में जीत, जो इस समय Uttarakhand में Lok Sabha चुनाव की तैयारी कर रही BJP को नई ऊर्जा देने वाली है। Uttarakhand के BJP कार्यकर्ता इन तीन राज्यों में हुई भारी जीत से भी उत्साहित हैं।

इन राज्यों में प्राप्त सफलता को Lok Sabha चुनावों में ध्वज फहराने की अपनी रणनीति में इस सफलता का लाभ उठाने के लिए पार्टी की ओर से कोई भी पत्थर नहीं रखा जाएगा। पार्टी स्रोतों के अनुसार, इस जीत को जनता के सामने एक सेमी-फाइनल के रूप में प्रस्तुत करने की रणनीति को लेकर भी मनस्ताप शुरू हो गया है।

2014 के Lok Sabha चुनावों के बाद से पाँच Lok Sabha सीटों वाले Uttarakhand में BJP अपराजेय बनी हुई है। उसके बाद, प्रत्येक चुनाव में पार्टी ध्वज फहराती रही है। चाहे वह विधानसभा चुनाव हो या कोई अन्य, वह सभी के लिए जनप्रिय हो गई है।

अब पार्टी को Lok Sabha चुनावों में हैट्रिक की चुनौती है।

अब पार्टी को Lok Sabha चुनावों में हैट्रिक की चुनौती है। इसे देखते हुए, BJP ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में चुनाव प्रचार के लिए जिम्मेदारियों को सौंपी है। पार्टी ने अपने सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठानों को, उसके सांसदों से लेकर गाँव के प्रमुखों तक, जिम्मेदारियों में सौंपी हैं, जबकि प्रांतीय और अन्य नेता भी स्थानीय स्तर पर तैनात किए गए हैं।

बूथ जीतने, चुनाव जीतने के मूल मंत्र पर आगे बढ़ते हुए, बड़े नेताओं को बूथ सशक्तिकरण के लिए नियुक्त किया गया है। प्रत्येक बूथ पर पन्ना प्रमुख तैनात किए जा रहे हैं और समाज में प्रभावशाली लोगों से संपर्क करने की प्रक्रिया को मजबूती से शुरू किया गया है। अब जो अगले वर्ष के Lok Sabha चुनाव से पहले होने वाले चार पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित हो चुके हैं, तीन बड़े राज्यों में हुई सफलता ने यहाँ के पार्टी कार्यकर्ताओं के चेहरों पर खुशी लाई है।

इन राज्यों में BJP की जीत में Modi कारक ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्रधानमंत्री Narendra Modi का Uttarakhand के प्रति विशेष स्नेह है। उन्होंने समय-समय पर इसे प्रदर्शित भी किया है। इस सबके कारण, यहां के पार्टी लोगों में नई ऊर्जा भी आई है। BJP प्रदेशाध्यक्ष Mahendra Bhatt ने कहा कि तीन राज्यों की जीत आगामी चुनावों में यहां नई उत्साह और उत्साह भरेगी।

Related posts

ब्रेकिंग:- NH-108 गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण मार्ग बाधित होने की सूचना।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश द्वारा आयोजित ’मां पूर्णागिरी स्वास्थ्य चेतना यात्रा’ के दौरान जनपद उधमसिंह नगर के विभिन्न क्षेत्रों में युवाओं के लिए स्वच्छता संबन्धी जागरुकता शिविर का आयोजन ।

khabargangakinareki

नई टिहरी पम्पिंग पेयजल योजना मे पर्याप्त पेयजल उपलब्ध न होने के कारण निम्न तिथियों/स्थानों पर पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

khabargangakinareki

Leave a Comment