Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हार के बाद Uttarakhand Congress को राज्य और राष्ट्रव्यापी महत्वाकांक्षाओं में झटका लगा है

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हार के बाद Uttarakhand Congress को राज्य और राष्ट्रव्यापी महत्वाकांक्षाओं में झटका लगा है

Dehradun: पाँच राज्यों में विधानसभा चुनावों के बहुमत से जीत हासिल करने की उम्मीद रख रही Congress को परिणामों के कारण बड़ा झटका लगा है। Uttarakhand में भी, पार्टी इन चुनावों को Lok Sabha चुनावों के सेमी-फाइनल के रूप में मान रही थी, जिसमें उसने विजय की पूर्ण उम्मीदें रखी थीं।

पार्टी विशेष रूप से Madhya Pradesh और Chhattisgarh के चुनाव पर आशावादी थी। राज्य के वरिष्ठ Congress नेता ने विभिन्न राज्यों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां प्राप्त की थीं। पार्टी यह मान रही थी कि चुनाव परिणामों के बाद यह बढ़ी हुई मोराल के साथ Lok Sabha चुनावों में भी उत्साहपूर्ण रूप से प्रतिस्पर्धा करेगी।

हालांकि, तेलंगाना में जीत से पार्टी की हानि कम हो गई है। Uttarakhand Congress ने अपनी Karnataka और Himachal Pradesh में विजय के बाद होने वाले पाँच राज्यों के चुनावों के प्रति बहुत आशा की थी।

Pritam Singh, Harak Singh Rawat, Ganesh Godiyal सहित Congress के 15 नेता को नेतृत्व की जिम्मेदारियों के साथ इन चुनावों के प्रचार-प्रसार का कार्य सौंपा गया था। इसके बाद, बाहर निकलने के मतों में प्राप्त संकेतों के प्रकार के कारण Congress की उम्मीदें बढ़ने लगी थीं।

Congress यह मान रही थी कि पार्टी का समर्थन बेतरतीब रूप से बढ़ रहा है। इसके साथ ही, वह राज्य में पार्टी के समर्थन को भी बढ़ाने की आशा थी। पार्टी यह मानती थी कि सकारात्मक परिणाम से Congress को आगामी वर्ष होने वाले Lok Sabha चुनावों में Uttarakhand में भी मजबूती मिलेगी। यह नहीं हुआ।

प्रतिष्ठान के नेता और वरिष्ठ Congress नेता Yashpal Arya ने कहा कि वह उन सभी लोगों का आभारी हैं जो ने उन्हें Chhattisgarh, Madhya Pradesh और Rajasthan में अपना वोट दिया। इन राज्यों में प्रदर्शन असंतोषजनक रहा है, लेकिन Congress इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और जीवंत करने का दृढ़ संकल्प कर रही है।

सभी Congress कार्यकर्ताओं ने सभी चार राज्यों में कड़ी मेहनत की। Congress इस अस्थायी असफलता से उबरेगी और खुद को Lok Sabha चुनावों के लिए तैयार करेगी। Congress प्रदेशाध्यक्ष Karan Mahara ने कहा कि वह Janata Janardan के निर्णय को स्वीकार करते हैं। लोकतंत्र में, अंत में निर्णय जनता ही करती है। जो कुछ भी कमियां पार्टी स्तर पर हो सकती हैं, उन्हें केंद्रीय नेतृत्व द्वारा निश्चित रूप से चर्चा किया जाएगा। पार्टी में सभी ने मेहनत की है।

Related posts

हरबंस कपूर: याद आता है वह जमाना, जब दिनभर अपना-अपना प्रचार करने के बाद एक ठिए पर पीते थे चाय 

cradmin

नरेंद्रनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत आगराखाल पुलिस चौकी टीम द्वारा धुआंधार पुल के पास बरामद की 54 अवैध अंग्रेजी शराब।

khabargangakinareki

Dehradun: High Court के आदेश के खिलाफ, सरकार Supreme Court में हॉर्टिकल्चर विभाग के करोड़ों के घोटाले में CBI जांच के लिए चुनौती देगी

khabargangakinareki

Leave a Comment