Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Dehradun के निवासियों ने FRI पोस्ट ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रदर्शित किए गए Uttarakhand के स्थलों और भविष्य के विकास के मॉडल का अन्वेषण किया

Dehradun के निवासियों ने FRI पोस्ट ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रदर्शित किए गए Uttarakhand के स्थलों और भविष्य के विकास के मॉडल का अन्वेषण किया

Dehradun में हुए वैश्विक निवेशक सम्मेलन के बाद, घटना के स्थान को DERI Dehradun के निवासियों के लिए उसी रूप में छोड़ दिया गया है। इस दौरान यहां पर राज्य के प्रमुख स्थानों के मॉडल लगाए गए थे। शहर के लोग उन्हें देखने आ रहे हैं।

DERI में Uttarakhand के मॉडल के अलावा, सम्मेलन के बैनर और कटआउट्स भी लोगों को बहुत आकर्षित कर रहे हैं। शहर के निवासियों के लिए यह समय की आखिरी अवसर है कि वे सोमवार को DERI को देखकर पूरे राज्य की सुंदरता को एक ही स्थान पर देख सकें।

हम आपको बताते हैं कि सम्मेलन के दौरान, प्रधानमंत्री Narendra Modi और गृह मंत्री Amit Shah ने Uttarakhand के इन मॉडल्स की प्रशंसा भी की थी। यहां के अधिकारी ने इन मॉडल्स के बारे में उन्हें सूचित किया था।

लोगों ने कहा

निवेशक सम्मेलन हो जाने के बाद, बड़े और बच्चे यहां के भविष्य के Uttarakhand को देखने के लिए आ रहे हैं। बच्चे इसके माध्यम से कई बातें सीख रहे हैं। मॉडल देखकर बच्चों में उत्साह और उत्साह था।

यहां पर Tehri Dam के मॉडल को देखकर मैं बहुत खुश हुआ, राज्य के कुछ बड़े हाइवे और भविष्य में बनने वाले रोपवे के संबंधित मॉडल देखे। राज्य में कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें आज देखकर ही समझा जा सकता था।

इसमें उन्हें बताया गया है कि आपत्ति प्रभावित क्षेत्रों को बचाने के बारे में। इसके अलावा, यह दिखाया गया कि जलवायुशास्त्र कैसे राज्य के भविष्य को आकार देगा। जागरूकता बढ़ाने वाले ऐसे घटनाओं को आयोजित किया जाना चाहिए।

FRI आकर, मैंने राज्य की पहाड़ी संस्कृति को बहुत करीब से देखा। यह मॉडल देखने के बाद ही समझ में आया कि पहाड़ों में जीवन कितना शांत होता है। अब मैं भी पहाड़ी क्षेत्रों में गाँवों की यात्रा करूँगा।

Related posts

ब्रेकिंग:- ऋषिकेश के ट्रॉमा विभाग के हेल्प लाइन नम्बर पर अब विभाग में बेड की उपलब्धता की जानकारी भी प्राप्त की जा सकेगी। विभाग का यह नम्बर सप्ताह के सभी दिनों में 24 घन्टे कार्य करेगा।

khabargangakinareki

#OTTBreaking:- भारत ने ओटीटी प्लेटफार्मों पर अब इस संबंध में चेतावनियां पेश कीं, क्या है यह चेतावनी देखे इस रिपोर्ट में।

khabargangakinareki

नगर निगम ऋषिकेश में स्वास्थ्य प्रशिक्षण शिविर का आयोजन,जाने खास बातें।

khabargangakinareki

Leave a Comment