Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Almora के Gaurav Nailwal ने भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड के बाद सेना में लेफ्टिनेंट रैंक हासिल की, जिससे Uttarakhand का गौरव बढ़ा।

Almora के Gaurav Nailwal ने भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड के बाद सेना में लेफ्टिनेंट रैंक हासिल की, जिससे Uttarakhand का गौरव बढ़ा।

Almora News: हाल के इंडियन मिलिटरी एकेडमी, Dehradun के पासआउट पैरेड के बाद, साल्ट क्षेत्र के Patharkhola-Chanan गाँव के निवासी Gaurav Nailwal ने सेना में एक लेफ्टिनेंट बन लिया है। Gaurav Nailwal ने केंद्रीय विद्यालय से माध्यमिक स्तर तक शिक्षा प्राप्त की थी। उन्होंने Delhi विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त की। Gaurav कहते हैं कि उनका बचपन से ही सेना के माध्यम से देश की सेवा करने का इरादा था।

Almora : हाल ही में Dehradun की इंडियन मिलिटरी एकेडमी में हुई पासिंग आउट परेड के बाद, साल्ट क्षेत्र के Patharkhola-Chanan गाँव के निवासी Gaurav Nailwal ने सेना में एक लेफ्टिनेंट बन लिया है। इसके ऊपर क्षेत्र के लोगों ने उनकी प्राप्ति पर खुशी व्यक्त की है।

Gaurav Nailwal ने केंद्रीय विद्यालय से माध्यमिक स्तर तक शिक्षा प्राप्त की थी। उन्होंने Delhi विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने साल 2022 में CDS परीक्षा उत्तीर्ण करके सेना में अधिकारी बनने का सफर शुरू किया। Gaurav के पिताजी दामोदर दत्त वर्तमान में ITBP में काम कर रहे हैं और माता Geeta Devi एक गृहिणी हैं।

बचपन से ही देश की सेवा का इरादा था

Gaurav कहते हैं कि उनका बचपन से ही सेना के माध्यम से देश की सेवा करने का इरादा था, जो Dehradun में पासिंग आउट पैरेड के बाद पूरा हुआ है। उनका कहना है कि लक्ष्य की ओर ईमानदार प्रयास करना निश्चित रूप से सफलता की ओर ले जाता है।

Related posts

Uttarakhand Cabinet ने महत्वपूर्ण उपायों को मंजूरी दी: उन्नत बीमा, पदोन्नति मानदंड में छूट, भर्ती और Rishikesh-Karnprayag रेलवे लाइन

khabargangakinareki

सल्ट विधायक महेश जीना ने मानिला मन्दिर में पूजा अर्चना, कार्यकर्ता के साथ समीक्षा बैठक

khabargangakinareki

अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस:-बेटियां हर किसी के नसीब में नहीं होती हैं। रेखा आर्या।

khabargangakinareki

Leave a Comment