Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand के पूर्व CM Harish Rawat ने अनुच्छेद 370 पर Supreme Court के फैसले का स्वागत किया, सरकार से PoK के मुद्दे का समाधान करने

Uttarakhand के पूर्व CM Harish Rawat ने अनुच्छेद 370 पर Supreme Court के फैसले का स्वागत किया, सरकार से PoK के मुद्दे का समाधान करने

Uttarakhand के पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat ने Jammu-Kashmir में अनुच्छेद 370 पर Supreme Court के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, Supreme Court ने इस देश के एक और कड़े मुद्दे का एक सार्वभौमिक और स्वीकृति योग्य समाधान निकाला है, इसके लिए Supreme Court का आभारी होना चाहिए।

उन्होंने कहा, अब केंद्र सरकार को भी Pakistan के कब्जे वाले Kashmir (POK) का समाधान ढूंढना चाहिए, पूरा देश इस काम के लिए एकजुट है। अक्सर अपने बयानों के लिए समाचारों में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री Rawat ने कहा कि धारा 370 के कार्यान्वयन में कोई ग़लती नहीं थी, बल्कि जब यह कार्यान्वयन किया गया था, तब इस पर ऐतिहासिक आवश्यकता थी।

उन्होंने कहा, धारा 370 के प्रावधानों को प्रत्येक समय के साथ कमजोर किया गया। अब Supreme Court ने एक स्वीकृति योग्य समाधान निकाला है।

उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि अब धारा 370 का संदर्भ अंत में हो गया है। फिर, Pakistan के कब्जे वाले Kashmir (POK) में आखिरकार कांटा निकाला जाना चाहिए। इसके लिए संसद का भी एक संकल्प है। POK भारत का अभिन्न हिस्सा है। आज का Pakistan आर्थिक रूप से गरीब, टूटा हुआ और विभाजित है। POK में भी असंतुष्टि है। सरकार को इसे भी हटा देना चाहिए।

Related posts

ब्रेकिंग:-अवैध चरस के साथ 04 तस्कर पुलिस की गिरफ्त में, 3 तस्कर बाहरी राज्य के 1 उत्तरकाशी जनपद का।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाया सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत निरीक्षण के दौरान जनमानस की समस्याओं से हुए रूबरू।

khabargangakinareki

Leave a Comment