Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand में रिकॉर्ड Snowfall की उम्मीद है, व्यापक Snowfall के बीच ठंड का एहसास होगा।

Uttarakhand में रिकॉर्ड Snowfall की उम्मीद है, व्यापक Snowfall के बीच ठंड का एहसास होगा।

Uttarakhand weather: देश के कई राज्यों में शीतलता बढ़ गई है। Uttarakhand में कई स्थानों पर Snowfall हो रही है, जिसके कारण मैदानों में ठंडक बढ़ गई है। Snowfall के कारण सड़कों पर बर्फ जम गई है, जिसके कारण वाहनों की चलने में कठिनाई हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 18 December तक मौसम सूखा रहेगा, लेकिन ठंड से कोई राहत नहीं होगी।

Kedarnath को बर्फ की सफेद चादर से ढ़का गया है

पिछले कुछ दिनों से Chardham Yatra जिलों में भारी snowfall हो रही है। इस snowfall के कारण Kedarnath Dham में एक से दो फीट की बर्फ जम गई है। हेलीपैड पर भी बर्फ की चादर जमी थी। यहां रात्रि में तापमान -8 degrees तक पहुंचता है। इसी के साथ, अधिकतम तापमान केवल तीन से चार degrees तक ही पहुंच रहा है। हालांकि, शुक्रवार को हेलीपैड से बर्फ हटाई गई, जिसके बाद भारी वजन के पाँच टन निर्माण सामग्री को Air Force हेलीकॉप्टर Chinook की मदद से केदारनाथ में पहुंचाया गया। कृपया ध्यान दें कि पुनर्निर्माण कार्य जारी है।

इस साल होगी अच्छी snowfall

वहीं, Haridwar और Udham Singh Nagar में कोहरा आगे बढ़ रहा है। ज्यादा कोहरे के कारण दृष्टि कम हो गई है, जिसके कारण ड्राइवरों को समस्याएं आ रही हैं। मौसम केंद्र के निदेशक Bikram Singh के अनुसार, Uttarakhand की शीतकालीन पर्यटन यहां की बर्फबारी पर निर्भर करता है। इस साल December के अंत तक यहां अच्छी बर्फबारी की संभावना है। जो पर्यटन क्षेत्र पर सीधा प्रभाव डालेगी। राज्य के पर्यटन स्थलों पर अच्छे संख्या में पर्यटकों की भीड़ दिखेगी। इस साल सर्दी में यहां अच्छी बर्फबारी की संभावना है। ठंडी हवा के कारण पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानों तक शीतलता होगी। आगामी दिनों में तापमान में निरंतर गिरावट होगी।

आगामी 24 घंटों में देशभर में मौसम कैसा होगा?

Skymet वेदर के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में दक्षिणी Tamil Nadu में हल्की से मध्यम बारिश संभावित है। इसका संभावनाओं में 24 घंटे के बाद वृद्धि होगी। 16 और 17 December को Tamil Nadu के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। 17 December को Kerala में मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश संभावित है। 16 और 17 December को Jammu-Kashmir, Muzaffarpur और Gilgit-Baltistan में विचित्र बारिश और snowfall हो सकती है।

Related posts

पर्यावरण:- जितने कटे है पेड़ उससे ज्यादा लगाने पडेंगे।

khabargangakinareki

चमोली हादसे के जिम्मेवारो पर शिकंजा:-देशभर में चमोली क्षेत्र में एसटीपी पर हुए हादसे के लिए जिम्मेदार कंपनियों की कारगुजारियों के चलते हो सकती है ये कार्यवाही।

khabargangakinareki

मतदान कार्मिकों के द्वितीय प्रशिक्षण के तहत शनिवार को विधान सभा नरेन्द्रनगर के 189 पोलिंग पार्टियों को दिया गया प्रशिक्षण।

khabargangakinareki

Leave a Comment