Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

High Court के आदेश के बाद सरकार ने Uttarakhand में गैर-सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती पर लगी रोक हटा ली

High Court के आदेश के बाद सरकार ने Uttarakhand में गैर-सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती पर लगी रोक हटा ली

Uttarakhand: Upadhyay और अन्य कर्मचारियों की गैर-सरकारी स्कूलों में नियुक्ति पर प्रतिबंध हटा दिया गया है। सरकारी आदेश पर High Court के ठहराव के बाद, सरकार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है।

शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की नियुक्ति पर शिक्षा में अनियमितता के शिकायत के बाद गैर-सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती पर प्रतिबंध लगा दिया था। 19 September, 2023 को, सरकार ने एक आदेश जारी किया था जिसमें गैर-सरकारी सहायक माध्यमिक विद्यालयों में प्रमुख, व्याख्याता, सहायक शिक्षक और गैर-शिक्षण पदों के लिए कनिष्ठ सहायकों और वरिष्ठ सहायकों की नियुक्ति को निषेध किया गया था।

High Court ने सरकारी आदेश पर ठहराव लगाया था

इस आदेश के खिलाफ एक स्कूल ने High Court में याचिका दाखिल की थी। प्रमुख Yogendra Yadav द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि Arya Kanya Pathshala Inter College के प्रबंध समिति ने नियुक्ति पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ High Court में याचिका दाखिल की गई थी।

High Court ने सरकारी आदेश पर ठहराव लगाया था कि नियुक्ति पर प्रतिबंध लगाने के बाद की Supreme Court की आदेश को ध्यान में रखते हुए, शिक्षा महानिदेशक को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

नियुक्ति पर प्रतिबंध गई थी

राज्य के गैर-सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति पर प्रतिबंध था। High Court के आदेश के बाद, नियुक्ति पर प्रतिबंध को हटा दिया गया है। इस संबंध में अधिकारियों को इस तरह के निर्देश जारी किए गए हैं।

Related posts

सरोवर नगरी व उसके आसपास बारिश के साथ साथ हुई ओला वृष्टि । जन जीवन अस्त व्यस्त।

khabargangakinareki

दुःखद ख़बर:- स्कूटी सवार दुर्घटना के शिकार, दोनों की मौके पर ही मौत।

khabargangakinareki

पूर्व CM Harish Rawat Dehradun में मौन उपवास के लिए तैयार, Haridwar में आपदा प्रभावित किसानों के लिए मुआवजे की वकालत

khabargangakinareki

Leave a Comment