Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand Cabinet का पदोन्नति मानदंड में ढील देने का निर्णय हजारों कर्मचारियों को राहत प्रदान करता है, जो 1 July, 2023 से प्रभावी होगा

Uttarakhand Cabinet का पदोन्नति मानदंड में ढील देने का निर्णय हजारों कर्मचारियों को राहत प्रदान करता है, जो 1 July, 2023 से प्रभावी होगा

राज्य Cabinet ने निर्धारित किया है कि कर्मचारियों को उनकी सेवा काल में एक बार प्रमोशन मानकों में छूट दी जाएगी। इसके लिए, कार्मिक विभाग ने योग्यता सेवा में सुधार (संशोधन) नियमों को 1 July, 2023 से 30 June, 2024 को प्रभावी बनाया है।

इस मंत्रिमंडल के निर्णय के कारण हजारों कर्मचारियों को राहत मिलने वाली है। इस से पहले, वे देर से प्रमोशन में छूट मांग रहे थे। ये मांगें कर्मचारी संगठनों के स्तर पर उठा रहे थे। राज्य के कर्मचारी संयुक्त परिषद के राज्याध्यक्ष, Arun Pandey ने मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami के इस cabinet निर्णय पर कृतज्ञता व्यक्त की है।

उन्होंने कहा, यदि सरकार का यह निर्णय प्रभावी रूप से किया जाता है, तो लगभग 10 हजार कर्मचारियों की प्रमोशन की इच्छा पूरी होगी। हम आपको बताते हैं कि विभागों में एक बड़ी संख्या में कर्मचारी हैं जिनकी अगले पदों के लिए प्रमोशन के लिए रिक्त हैं, लेकिन जिन्हें इस समय के पद पर प्रमोशन के लिए पूरा करना होना है। अब उन्हें प्रमोशन के लिए मानकों में छूट मिलेगी।

Nautiyal ने कहा कि धन्यवाद करना मुश्किल होगा: Nautiyal

Cabinet संघ के राज्याध्यक्ष पूर्णानंद Nautiyal ने मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी भी व्यक्त की, लेकिन उन्होंने यह भी आशंका व्यक्त की कि यदि यह 2024 June तक कार्यान्वित होता है, तो कर्मचारियों को इसके लाभ प्राप्त करना मुश्किल होगा। जैसे ही प्रमोशन प्रक्रिया शुरू होती है, Lok Sabha चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होगी। इससे प्रमोशन के लिए कम समय मिलेगा। सरकार को इसे 2025 June तक कार्यान्वित करना चाहिए।

Related posts

ब्रेकिंग:-अंगदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एम्स ऋषिकेश तथा रोटरी क्लब के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम आयोजित कर नुक्कड़ नाटक का आयोजन।

khabargangakinareki

चारधाम यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी एम्स की ड्रोन मेडिकल सेवा।

khabargangakinareki

दुःखद खबर:- आकाशीय बिजली से दो गायो की गौशाला में जलकर मौत।

khabargangakinareki

Leave a Comment