Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Poonch attack: शहीदों के पार्थिव शरीर राज्य में पहुंचने पर Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने श्रद्धांजलि अर्पित की

Poonch attack: शहीदों के पार्थिव शरीर राज्य में पहुंचने पर Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने श्रद्धांजलि अर्पित की

Uttarakhand News: बृहस्पतिवार को, पूंछ जिले के Surankot tehsil में Bafliaz police station Mandi Road पर आतंकवादी हमले का शिकार हुआ एक सैन्य वाहन पर हमला हुआ। जिसमें पाँच सेना के जवानों की बलिदान हो गई। Uttarakhand के Garhwal डिवीजन के दो साहसी योद्धा Rifleman Gautam Kumar (29), पौरी जिले के Kotdwar के निवासी, और Virendra Singh, Chamoli जिले के Bamayla गाँव के निवासी थे।

इन दो शहीदों Gautam Kumar और Naik Virendra Singh के शव, जो Jammu के Poonch जिले के Bafliaz क्षेत्र में आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे, सोमवार को Uttarakhand पहुंचे। शवों को सेना विमान ने Dehradun हवाई अड्डे तक पहुंचाया।

यहां सेना ने शहीदों को गर्व भी दिया। इसी समय, मुख्यमंत्री Dhami ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। परिवार को भी संबोधित किया। इसके बाद, दोनों शहीदों के शवों को सेना हेलीकॉप्टर से उनके घरों को भेजा गया।

बता दें कि बृहस्पतिवार को, Jammu-Kashmir के Poonch जिले के Bafliaz क्षेत्र में आतंकवादी हमले में Garhwal डिवीजन के दो नायकों की शहादत हो गई थी। उनमें से एक थे Rifleman Gautam Kumar (29), Pauri जिले के Kotdwar के निवासी, और दूसरे थे Virendra Singh, Chamoli जिले के Bamayla गाँव के निवासी। पहले, शहीदों के शवों को पहले ही Uttarakhand लाया जाना था, लेकिन विभिन्न कारणों से यह नहीं हो सका।

Gautam 89 आर्म्ड कोर में तैनात थे, जबकि Virendra 15वीं Garhwal Rifles में तैनात थे। Virendra का परिवार Roorkee में रहता है, लेकिन उनका अंतिम संस्कार उनके मूल गाँव Bamayala में किया जाएगा।

Related posts

ब्रेकिंग:-महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पहुँचे नैनिताल, भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा व छोलिया नृत्यदल द्वारा किया गया भव्य स्वागत।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:राज्यपाल ने की बेबसाइट लांच ,जाने इससे जुड़ी जानकारियां।

khabargangakinareki

International Investors Summit: PM Modi को पसंद आई Uttarakhand के इस अनोखे इत्र की खुशबू, इसे अपने साथ ले गए

khabargangakinareki

Leave a Comment