Khabar Ganga Kinare Ki
Uncategorized

PTCUL scam: जन संघर्ष मोर्चा ने सरकार की उदासीनता पर सवाल उठाए, ट्रांसफार्मर खरीद घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की

PTCUL scam: जन संघर्ष मोर्चा ने सरकार की उदासीनता पर सवाल उठाए, ट्रांसफार्मर खरीद घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की

PTCUL scam: जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व GMVN उपाध्यक्ष Raghunath Singh Negi ने कहा कि कई वर्षों पहले, PTCUL अधिकारी (जो अब UPCL के MD हैं) और कुछ अधिकारियों और ठेकेदारों ने टेंडर्स को खींचकर करोड़ों रुपये की मूल्ययन्त्रिता करके सरकार को कुप्रयोग करके करोड़ों रुपये के करोड़ों के मूल्य के ट्रांसफॉर्मरों को खरीदने का घोटाला किया था।

मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें यह नहीं पता क्यों सरकार Pitkul tender pulling scam में जाँच से क्यों घबराहट कर रही है। जबकि इसके बारे में एक जांच समिति का गठन किया गया था। इस मामले में जल स्कैम के मामले में Pitkul के अध्यक्ष Radha Raturi ने 28 June को उर्जा सचिव को रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें एक उच्च स्तरीय जाँच की सिफारिश की गई थी।

उच्च स्तरीय जाँच के लिए अनुरोध

इसी क्रम में, Pitkul के वर्तमान मैनेजिंग डायरेक्टर PC Dhyani ने 22 January को भी सरकार को रिपोर्ट भेजी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी। कहे गए मामले में सरकार द्वारा कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया जा रहा है, इस मामले में मोर्चा ने राजभवन को जाँच या उच्च स्तरीय जाँच के लिए पत्र भेजा।

मोर्चा के अध्यक्ष Raghunath Singh Negi ने कहा कि ऐसे गंभीर मुद्दे पर सरकार की उदासीनता निश्चित रूप से चिंता का कारण है। इस अवसर पर मोर्चा के महासचिव Akash Panwar और Vijayram Sharma भी मौजूद थे।

Related posts

Miss Universe 2021: ऋषिकेश के योगगुरु अमृत थे हरदम साथ, हरनाज ब्रह्मांड के फलक से तोड़ लायी ताज

cradmin

Harbans Kapoor Death: भाजपा की सबसे जिताऊ सीट पर अब कौन संभालेगा विरासत, नए चेहरे को लेकर शुरू हुई चर्चा

cradmin

उत्तराखंड में कोरोना: पिछले 24 घंटे में मिले 17 नए संक्रमित, रेलवे स्टेशन पर आरटीपीसीआर-एंटीजन टेस्ट दोबारा शुरू

cradmin

Leave a Comment