Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand में New Year से पहले मौसम में परिवर्तन का अनुमान, ठंडक बढ़ाने के लिए मैदानों में तापमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी

Uttarakhand में New Year से पहले मौसम में परिवर्तन का अनुमान, ठंडक बढ़ाने के लिए मैदानों में तापमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी

Uttarakhand Weather Update: 26 से 30 दिसम्बर तक राज्य भर में हवा सूखी रहेगी। मैदानों में, अधिकतम दिन का तापमान में एक या दो डिग्री की वृद्धि होगी, जिससे ठंडक का अहसास कम होगा।

नए साल में पूरे राज्य में मौसम में परिवर्तन होगा। पहाड़ी जिलों में बर्फबारी और बारिश के कारण, Himalayas से लेकर मैदानों तक सर्दी बढ़ेगी। दूसरी ओर, मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को मैदानी जिले Haridwar और Udham Singh Nagar में सुबह को जमीनी कोहरा का चेतावनी जारी की है। हालांकि, अन्य जिलों में मौसम सूखा रहेगा।

मौसम विज्ञानी Rohit Thapliyal ने कहा, 26 से 30 दिसम्बर तक राज्य भर में हवा सूखी रहेगी। मैदानों में, अधिकतम दिन का तापमान में एक या दो डिग्री की वृद्धि होगी, जिससे ठंडक का अहसास कम होगा।

हालांकि, सुबह और शाम के तापमान में गिरावट के कारण ठंडक बढ़ेगी। बताया गया कि 31 दिसम्बर के बाद, पहाड़ी जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इस ठंडी लहर के कारण, राज्य भर में सर्दी बढ़ेगी। इसका प्रभाव दिन के तापमान में भी दिखाई देगा।

सोमवार को Dehradun का अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस पर रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। जबकि Pantnagar का अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री था जिसमें तीन डिग्री की वृद्धि हुई। Mukteshwar का तापमान भी दो डिग्री बढ़कर 16 डिग्री पर रिकॉर्ड हुआ और New Tehri का तापमान भी एक डिग्री बढ़कर 17.2 डिग्री पर रिकॉर्ड हुआ।

Related posts

उत्तराखंड: सैन्यधाम में 15 दिसंबर को शहीदों के परिजनों का होगा सम्मान, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे शिरकत

cradmin

आस्था:- माँ गंगा के दर्शन के लिए गंगोत्री धाम पहुंच रहे यात्री।

khabargangakinareki

अनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद टिहरी गढ़वाल में जिलाधिकारी के दिशा-निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से ‘‘टी-4‘‘ रणनीति लाने लगी रंग।

khabargangakinareki

Leave a Comment