Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Almora: पहाड़ों में तीसरी पहर और नए साल के जश्न में पर्यटकों का विशेष स्वागत, स्थानीय पकवानों का होगा आनंद

Almora: पहाड़ों में तीसरी पहर और नए साल के जश्न में पर्यटकों का विशेष स्वागत, स्थानीय पकवानों का होगा आनंद

Almora: पहाड़ों में तीसरी पहर और नए साल के जश्न मनाने के लिए बहुत से पर्यटकों ने पहाड़ों की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। तीसरी पहर पर सप्ताहेंड में होने के कारण अधिकांश होटल्स और होम स्टेस भरने लगे हैं। जबकि तीसरी पहर को पहाड़ों में ठंड में पर्यटक गहत दाल और गदेरी सब्जी का स्वाद लेंगे।

होटल के मालिक और होम स्टे ऑपरेटर्स ने पर्यटकों को स्थानीय व्यंजन का स्वाद दिलाने के लिए तैयारियों को पूरा कर लिया है। हर साल बाहरी राज्यों से बहुत से पर्यटक तीसरी पहर और नए साल के इस मौके पर Almora की पर्यटन स्थलों Binsar, Kasardevi, Ranikhet और कई अन्य स्थानों पर पहुंचते हैं।

पर्यटक पहुंचे मनाने

इस बार भी जिले भर में स्थित सभी होटल और होम स्टे तीसरी पहर और नए साल के जश्न के लिए भरने लगे हैं। जबकि यहां बहुत से पर्यटक आ रहे हैं और पहाड़ी घाटियों का आनंद ले रहे हैं।

पहाड़ी व्यंजन पर्यटकों को परोसा जाएगा

यहां, इस बार भी होम स्टे ऑपरेटर्स सहित होटल्स ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तैयारियों को पूरा कर लिया है। पर्यटक इस बार भी पहाड़ी व्यंजन का आनंद लेने के लिए सजग होंगे। होम स्टे ऑपरेटर्स सहित होटल्स ने कहा कि पर्यटकों की प्लेट में गहत दाल, गदेरी सब्जी और कई और डिश परोसी जाएगी।

468 होम स्टे पंजीकृत हैं

जिले में पर्यटन विभाग में 468 होम स्टे पंजीकृत हैं, अगर अधिकारियों की मानें तो, लगभग सभी होम स्टे पैक्स इन दिनों चल रहे हैं। जबकि इस बार सप्ताहेंड पर विजिट करने के लिए हर दिन दो-तीन दिन के लिए 10 हजार से अधिक पर्यटक पहुंच गए थे। इसके अलावा, होटल्स में भी 70 प्रतिशत से अधिक पूर्व-बुकिंग हो चुकी है।

अधिकारियों ने यह कहा

हर प्रयास किया जा रहा है कि पर्यटकों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। इस बार सप्ताहेंड के कारण पर्यटकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। इन दिनों भी जगेश्वर सहित कई स्थानों पर पर्यटक पहुंच रहे हैं। – Amit Lohani, District Tourism Development Officer, Almora.

पर्यटक पहुंच गए हैं। इस बार भी पर्यटक पहाड़ी व्यंजन के साथ स्वागत किए जाएंगे। इसके लिए पूरी तैयारियां की गई हैं। Mahesh Bora, Home Stay Director Binsar।

Related posts

जनपद टिहरी में 40 मतदान पार्टियों द्वारा घर घर जाकर दिव्यांग एवं 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के इतने मतदाताओं को पोस्टल बैलेट से कराया गया मतदान।

khabargangakinareki

गोकशी को लेकर ग्रामीणों का हंगामा, बजरंगदल और विहिप कार्यकर्ताओं का थाने में धरना

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से चयनित 226 अभ्यर्थियों को दिए गए नियुक्ति पत्र।

khabargangakinareki

Leave a Comment