Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

New Year 2024: जश्न के लिए Uttarakhand में Tehri Lake के तट पर सभी झोपड़ियाँ बुक की गईं, जो स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच उत्साह

New Year 2024: जश्न के लिए Uttarakhand में Tehri Lake के तट पर सभी झोपड़ियाँ बुक की गईं, जो स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच उत्साह

Uttarakhand : Tehri Lake के किनारे स्थित Tiwad गाँव और आस-पास के क्षेत्रों में बने सभी कुटियों को नए साल के उत्सवों के लिए बुक कर लिया गया है, जबकि पर्यटकों द्वारा होम स्टे भी आधे तरह से बुक किए गए हैं। नए साल के संबंध में क्षेत्र निवासियों के बीच उत्साह है।

इसके अलावा, पहाड़ी सांस्कृति के रूप में गाँववालों के लिए नए साल का जश्न मनाने की तैयारियां भी शुरू हो गईं हैं। Tiwar गाँव से लेकर Tehri Lake के किनारे उप्पू जाखाचौरा तक स्थित स्थानीय निवासियों की 22 कुटियाँ हैं। नए साल के लिए इन सभी कुटियों को पहले ही बुक कर लिया गया है जबकि 37 होम स्टे की आधी से अधिक बुक हो गई हैं।

यह एक रात के लिए किराया है

एक कुटिया की रात की किराया 1500 रुपये से 3000 रुपये तक है जबकि होम स्टे की कीमत 1000 रुपये तक है। पर्यटक यहां नए साल के उत्सव के लिए आ रहे हैं, इसके बारे में कुटियों और होम स्टे ऑपरेटरों के चेहरों पर खुशी है। इस बार नए साल का जश्न यहां पहाड़ी सांस्कृति के रूप में मनाया जाएगा।

स्थानीय लोग नृत्य करेंगे

पर्यटक और स्थानीय निवासियां ड्रम्स के साथ नृत्य करेंगे। इसके अलावा, पर्यटकों को Garhwali विषयों में भोजन प्रदान किया जाएगा, जिसमें कपली, उड़द दाल पकोड़े, झांगोरा खीर फैन आदि शामिल होंगे। कुटियों और होम स्टे ऑपरेटर इसकी तैयारी करने में व्यस्त हैं।

Related posts

जिलाधिकारी के निर्देशन में बर्फ से बाधित रास्तों से बर्फ को हटाने और बारिश से बाधित विद्युत आपूर्ति को बहाल करने की कार्यवाही की जा रही है।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-वाटर स्पोर्टस एडवेंचर में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय क्याकिंग एण्ड कैनोइंग स्प्रिंट महिला एवं पुरुष का 10 दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर का समापन।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-केन्द्रीय पुस्तकालय एम्स ऋषिकेश के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन शुक्रवार से शुरू।

khabargangakinareki

Leave a Comment