Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकविशेष कवरस्टोरी

सरस्वती शिशु मंदिर राजीव ग्राम में श्री गंगा सेवा एवं पर्यावरण सुरक्षा समिति के संयुक्त तत्वाधान में पर्यावरण जन जागरण गंगा संवर्धन चिंतन शिविर का किया गया आयोजन।

सरस्वती शिशु मंदिर राजीव ग्राम में श्री गंगा सेवा एवं पर्यावरण सुरक्षा समिति के संयुक्त तत्वाधान में
पर्यावरण जन जागरण गंगा संवर्धन चिंतन शिविर का आयोजन।

संस्कार योगशाला 14 बीघा में आयोजित विगत 12 वर्षों से योग भगवत गीता योग दर्शन का अध्ययन कर रहे सभी भारतवर्ष की भावी पीढियां भारत का भविष्य युवा पीढ़ी को पर्यावरण के संरक्षण गंगा के स्वच्छता और प्रकृति के संवर्धन पर संदेश दिया।

यह सभी ने संकल्प लिया वही कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे चंद्रवीर पोखरियाल ने कहा की पर्यावरण जन जागरण अभियान को भारतवर्ष की हर एक व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास करेंगे।

स्वच्छ भारत अभियान स्वच्छ गंगा के लिए सभी को संकल्पित किया गया योग अध्यात्म सनातन वेदों की विधाओं को जो पर्यावरण मां प्रकृति की संरक्षण के लिए सदैव ज्ञान देता आ रहा है जो हर एक सनातनी के जीवन में प्रकृति के मूल्यों को अपने जीवन में धारण करने के लिए संकल्पित है प्रतिबद्ध है।

श्री गंगा सेवा एवं पर्यावरण सुरक्षा समिति के अध्यक्ष ने कहा की यही जन चेतना भारत से पूरे विश्व को प्रेरणा देने का कार्य करेगी और भारत पुनः विश्व गुरु की ओर बढ़ाने का मार्ग प्रशस्त होगा।
इस कार्यक्रम का संचालन संस्कार गुरुकुलम के आचार्य नवीन जोशी ने किया।

तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज, ने आए हुए अतिथियों को अंगवस्त्र पुष्पहार पहनाकर सम्मानित किया।

आए हुए सभी अतिथियों सामाजिक संगठनों में अपने-अपने विचार गंगा पर्यावरण पर रखें संस्था ने आगामी चिंतन शिविर में भाग ले रहे बच्चों को सम्मानित करने की बात भी कई जो बच्चा पर्यावरण गंगा इन स्वच्छता के लिए जागरूकता दिखाएगा उसे संस्था सम्मानित करेगी।
इस अवसर पर श्री गंगा सेवा एवं पर्यावरण सुरक्षा समिति के संरक्षक चंद्रवीर पोखरियाल, अध्यक्ष दिनेश डबराल, योगगुरु नवीन जोशी , योगी राजीव भंडारी जी योगी अजय जोशी,अभिनंदन कोठारी मातृशक्ति सभी योग साधक उपस्थित रहे।

Related posts

ब्रेकिंग:-जनउपयोगी विकास योजनाओं को क्षेत्र एवं आम जनता के हित को ध्यान में रखते हुए क्रियान्वित करें- मुख्य सचिव।

khabargangakinareki

पूर्व CM Harish Rawat ने कहा, “Silkyara Tunnel रेस्क्यू बड़ी चुनौती थी, रैट माइनर्स को किया जाएगा सम्मानित।”

khabargangakinareki

 एम्स, ऋषिकेश में राष्ट्रीय कोरोरेक्टल कैंसर जागरुकता माह के तहत मरीजों को कोलोन कैंसर के प्रति किया जागरुक ।

khabargangakinareki

Leave a Comment