Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsअपराधनैनीताल

ब्रेकिंगः-वनों में आग लगाने की सूचना देने वाले को मिलेगा 10 हजार रुपये का इनाम ।

वनों में आग लगाने की सूचना देने वाले को मिलेगा 10 हजार रुपये का इनाम । डॉ संदीप तिवारी।

रिपोर्ट । ललित जोशी।

सरोवर नगरी नैनीताल व उसके तमाम क्षेत्रों में वनों में आग लगाने वाले की सूचना देने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम प्रशासन द्वारा दिया जायेगा, साथ ही उस व्यक्ति का नाम भी गोपनीय रखा जायेगा।
यह फैसला मुख्य विकास अधिकारी संदीप तिवारी की अध्यक्षता में लिया गया।
यहाँ बता दें जनपद नैनीताल में स्तरीय वनाग्नि सुरक्षा की बैठक आयोजित की गई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि वनों में आग लगाने वालों की अब खैर नही, आग लगाते पाये जाने पर जुर्माने के साथ ही एफ आई आर दर्ज व आग लगाने वालों की सूचना देने वाले को 10 हजार का ईनाम दिया जाएगा।
फायर सीजन शुरू होते ही आग की घटनायें भी बढने लगती है, इसे काबू करने के लिए वन विभाग सहित प्रशासन द्वारा तमाम योजनाएं बनाई जा रही हैं।

वनाग्नि को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन भी सतर्क है। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि फायर की घटनायें बढ रही हैं, जिससे परिसंपत्तियों को भी नुकसान हो रहा हैं, ।
इसलिए यह सबकी जिम्मेदारी है कि वे वनाग्नि की घटनाओ को रोकने में अपना सहयोग प्रदान करें।

पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र ने कहा कि शहर के नालों में कूड़ा फेकने वाले व कूड़े में आग लगाने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भी एआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

नैनीताल पर्यटकों का हब है व अपनी नैसर्गिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। शहर को स्वच्छ बनाये रखना प्रत्येक व्यक्ति की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है।

इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी टी आर बीजू लाल, अपरजिलाधिकारी अशोक जोशी, उपजिलाधिकारी प्रतीक जैन, सीएमओ डॉ भागीरथी जोशी,उपस्थित रहे।

Related posts

यहां हड़ताल पर बैठे इस संस्थान के नर्सिंग अधिकारियों ने शनिवार अपरान्ह अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। अस्पताल प्रशासन के साथ हुई वार्ता के दौरान नर्सिंग अधिकारियों की विभिन्न बिंदुओं पर बनी सहमति।

ब्रेकिंग:-लकड़ी से भरा ट्रक पलटा , चालक ने कूद कर बचाई जान

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने किया गोबर गैस प्लांट का उदघाटन।

khabargangakinareki

Leave a Comment