Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआध्यात्मिकनैनीताल

नव सांस्कृतिक सत्संग समिति के तत्वावधान में श्री मद भागवत कथा का हुआ प्रारम्भ।

नव सांस्कृतिक सत्संग समिति के तत्वावधान में श्री मद भागवत कथा का हुआ प्रारम्भ।

रिपोर्ट ललित जोशी ।

सरोवर नगरी नैनीताल के नव सांस्कृतिक सत्संग समिति के तत्वावधान में आज कलश यात्रा के साथ श्री मद भागवत कथा का श्री गणेश बेंड बाजों के साथ शुरू हो गया।
श्रेत्र वासियों की महिलाओं ने रामलीला मैदान से कलश यात्रा प्रारम्भ की जो श्रेत्र में घूमकर पुनः रामलीला मैदान में पहुँची।

इस दौरान भागवत किंकर नमन कृष्ण महाराज ने कहा जो अधर्म फैल रहा है उसको सन्मार्ग पर लाने के उद्देश्य से यह भागवत कथा की जाती है।

27 अप्रैल से 4 मई तक का भागवत कथा का कार्यक्रम जारी रहेगा।

इस दौरान नित्य पूजा वराह अवतार, कपिल देवहूति, जड़ भरत चरित्र कथा, बामन अवतार, माखन चोरी लीला कंस वध ,सुदामा चरित्र, आदि का कथा वाचन किया जायेगा।

4 मई को महाप्रसाद के साथ भंडारे का आयोजन किया जायेगा। समिति के अध्यक्ष खुशाल सिंह रावत, महासचिव पूरन चन्द्र पांडे ने क्षेत्र वासियों के साथ साथ सरोवर नगरी के श्रद्धालुओं से अपील की है अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर कथा का श्रवण कर पुण्य का लाभ प्राप्त करें।
कलश यात्रा से पूर्व गणेश पूजा का कार्यक्रम किया गया जिसमें समिति अध्यक्ष खुशाल रावत व उनकी पत्नी लता रावत आदि बैठे हुए थे।

इस दौरान दर्जनों महिलाओं व पुरषों समेत युवाओं ने बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

Related posts

ब्रेकिंग:-ध्वजारोहण के साथ महिला कांग्रेस ने मनाया 38 वां स्थापना दिवस।

khabargangakinareki

यहां हड़ताल पर बैठे इस संस्थान के नर्सिंग अधिकारियों ने शनिवार अपरान्ह अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। अस्पताल प्रशासन के साथ हुई वार्ता के दौरान नर्सिंग अधिकारियों की विभिन्न बिंदुओं पर बनी सहमति।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को जनपद के विभिन्न मंदिरों में हनुमान चालीसा, रामचरितमानस, भजन कीर्तन, भंडारा आदि कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

khabargangakinareki

Leave a Comment