Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsउत्तराखंडदिन की कहानीनैनीतालराजनीतिकविशेष कवर

ब्रेकिंग:-सरदार पटेल ऐसे लोह पुरूष थे। जिन्होंने भारत को एक सूत्र में बांधने का प्रयास किया था। अजय भट्ट।

स्थान। नैनीताल।
सरदार पटेल ऐसे लोह पुरूष थे। जिन्होंने भारत को एक सूत्र में बांधने का प्रयास किया था। अजय भट्ट।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

नैनीताल। सरोवर नगरी जनपद नैनीताल के मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में मुख्य अतिथि केन्द्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में साईकिल रैली एवं रन फॉर यूनिटी (राष्ट्रीय एकता दिवस) में प्रतिभागी खिलाडियों को हरी झडी दिखा कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
श्री भट्ट ने खिलाडियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश सरदार वल्लभभाई पटेल की 145 वीं जयंती को एकता दिवस के रूप में मना रहा है सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में और देशी रियासतों को भारत में विलय पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, वह स्वतंत्र भारत के पहले उप प्रधान मंत्री और गृह मंत्री रहे थे। पटेल के प्रयासो को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाये जाने का उद्देश्य राष्ट्र को एकसूत्र में बाधे रखने का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि कही पर साईकिल रैली व कही-कही मोटर साईकिल रैली तथा रन फॉर यूनिटी (राष्ट्रीय एकता दिवस) का आयोजन किया जा रहा है।
श्री भट्ट ने कहा कि सरदार पटेल ऐसे लौह पुरूष थे जिन्होने भारत को एकसूत्र में बाधने का प्रयास किया।

जिनकी वजह से भारत की संस्कृति में अनेकता में एकता की झलक दिखाई देती है।
श्री भट्ट ने खिलाडियों को राष्ट्रीय एकता दिवस पर शुभकामनाए दी। तथा खिलाडियों को लक्की ड्रा के माध्यम से पुरूस्कार वितरित किये।

जिसमें दौड प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कुनाल रावत, द्वितीय स्थान जहीर अंसारी व रोहित ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, डॉ. अनिल कपूर डब्बू, प्रदीप जनौटी, पूर्व दर्जा मंत्री प्रकाश हर्बेला, रेनू अधिकारी, भुवन जोशी, दीपक पाण्डे, लक्ष्मण खाती, प्रकाश रावत, शंकर कोरंगा, के साथ सहा0 निदेशक खेल सुरेश पाण्डे, जिला खेल अधिकारी रश्किा सिद्दकी, जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक चन्द्र जोशी, जिला प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी डीएन काण्डपाल द्वारा किया गया।

Related posts

Uttarakhand High Court ने पेड़ काटने के आदेशों का पालन न करने पर सचिव से पूछताछ की, अवैध कटाई मामले में सख्त रुख तय किया

khabargangakinareki

Motorola Razr 50 Ultra Spotted on 3C certification fast charging revealed

सबक:- अस्पताल में अग्नि सुरक्षा संबंधी प्रोटोकाॅल विकसित करने और अग्नि सुरक्षा उपायों की बुनियादी जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एम्स अब अपने कार्मिकों के लिए नियमिततौर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम करेगा आयोजित।

khabargangakinareki

Leave a Comment