Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवर

ब्रेकिंग:-राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75 वें शहादत दिवस पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेसजनों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दी गयी श्रद्धांजलि ।

*जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड*

खुद वो बदलाव बनो
जो दुनिया में देखना चाहते हो #महात्मा #गांधी

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75 वें सहादत दिवस पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेसजनों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी।
उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधीवैश्विक व राष्ट्रीय स्तर पर रंगभेद, नस्लभेद व असमानता के विरुद्ध जन-जन की ध्वनि, सत्य व अहिंसा के पुजारी थे ।
हम राष्ट्रपिता #महात्मा_गाँधी जी के शहादत दिवस पर उन्हें करबद्ध नमन और वंदन करना चाहते हैं उन्होंने कहा राष्ट्र पिता महात्मा गांधी का विराट व्यक्तित्व व अद्वितीय कृतित्व सदैव हमारा पथ आलोकित करता रहेगा।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश की आजादी में अहम योगदान देते हुए 1947 में भारत की आजादी तक स्वतंत्रता के आंदोलन को अपने मुकाम पर पहुंचाया इससे पहले 1920 में असहयोग आंदोलन और 1930 में दांडी मार्च यात्रा करके विश्व जगत में भारत का नाम रोशन किया कृतज्ञ राष्ट्र आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को भावपूर्ण स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट और शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपने जीवन की यात्रा गुजरात के पोरबंदर नामक स्थान से शुरू करते हुए देश विदेशों में अहिंसा का पैगाम दिया राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सामाजिक राजनीतिक आध्यात्मिक नेता के रूप में देश विदेशों में जाने गए।

कहा कि आज के दिन 30 जनवरी 1948 की शाम को नई दिल्ली के बिड़ला भवन में संध्याकालीन पूजा के समय जाते वक्त नाथूराम गोडसे द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की निर्मम हत्या की गई उन्होंने कहा की राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के दिवंगत होने के बाद भी उनके विचार उनकी सोच उनके आध्यात्मिक और आदर्श मूल्य गांधी जी के विचारों के रूप में सदा सदा के लिए जिंदा रहेंगे।
उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल, प्रदेश कांग्रेस के सचिव कुलदीप सिंह पवार, जिला उपाध्यक्ष मुर्तजा बेग, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष, संदीप कुमार, एनएसयूआई के नेता हिमांशु रावत गिरवी सिंह रावत मधुसूदन पवार नैन सिंह रावत आदि कांग्रेसी मौजूद थे।

Related posts

ब्रेकिं राष्ट्रीय सरस आजीविका मेला-2023 के चौथे दिन की शुरूआत न्यू स्कॉलर स्कूल 14 बीघा के लोक नृत्य से।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-टिहरी सांसद और देव डोलियों की मौजूदगी में धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस।

khabargangakinareki

Tunnel Rescue: pipes के जरिए एस्केप tunnel से ऐसे बाहर निकाले जाएंगे श्रमिक, तस्वीरों में देखें कैसी है तैयारी

khabargangakinareki

Leave a Comment