Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsअपराधआकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीपिथोरागढ़राजनीतिकविशेष कवर

ब्रेकिंग:-व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो कॉल कर, वीडियो वॉयरल करने के नाम पर युवक से लाखों रुपये हड़पने वाले अभियुक्त को पुलिस ने मेवात, हरियाणा से दबोचा।

व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो कॉल कर, वीडियो वॉयरल करने के नाम पर युवक से लाखों रुपये हड़पने वाले अभियुक्त को पिथौरागढ़ पुलिस ने मेवात, हरियाणा से दबोचा।

दिनाँक- 09.12.2022 को पिथौरागढ़ निवासी एक व्यक्ति द्वारा पुलिस कार्यालय पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई थी कि दिनांक- 03.09.2022 की शाम को उनके व्हाट्सएप नम्बर में एक अज्ञात नम्बर से वीडियो कॉल आई, जिसमें एक लड़की द्वारा अश्लील वीडियो कॉल की गई।

इसके पश्चात वादी को अज्ञात नम्बरों से कॉल आने लगे, जिनके द्वारा वादी की वीडियो को सोशल मीडिया में वॉयरल कर बदनाम करने के नाम पर वादी से विभिन्न खातों में कुल- 3,61,155/- (तीन लाख इक्सठ हजार एक सौ पछपन) रु0 डलवाये गए। शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा- 384 भा0द0वि0 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना उ0नि0 शंकर सिंह रावत द्वारा की जा रही थी।
पुलिस अधीक्षक महोदय पिथौरागढ़, श्री लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, मुकदमा उपरोक्त में अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गई। जिस पर पुलिस टीम द्वारा साइबर सैल की मदद से गहन पतारसी- सुरागरसी करते हुए विवेचना के दौरान प्रकाश में आये अभियुक्त नदीम पुत्र यूनुस, निवासी- घाटा शमसाबाद, थाना/तहसील फिरोजाबाद झिरका जिला मेवात हरियाणा को हरियाणा से दबोचकर धारा- 41 (क) सी0आर0पी0सी0 का नोटिस तामील कराया गया। अभियुक्त को समय से मा0 न्यायालय एवं पुलिस के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी गई।
वर्तमान में ऐसे कई प्रकरण देखने में आ रहे हैं, जिसमें अज्ञात नम्बरों से अश्लील वीडियो कॉल की जाती है तथा बाद में पीड़ित को बदमान करने तथा वीडियो वॉयरल करने के नाम से लाखों रुपयों की मांग की जाती हैं, जिसे हनी ट्रैप कहा जाता है।
वही पुलिस द्वारा इस सम्बन्ध में आम जनता से अपील है कि, किसी भी अज्ञात नम्बर से आने वाले वीडियो कॉल को रिसीव न करें, यदि ऐसा कोई प्रकरण आपके साथ होता है तो तुरंत उसकी सूचना नजदीकी पुलिस थाने अथवा साइबर सैल को दें।

#पुलिस_टीम
1. उ0नि0 हीरा सिंह डांगी- कोतवाली पिथौरागढ़, 2. का0 कुलदीप, 3. का0 शेर सिंह।

#साइबर_टीम
1. उ0नि0 मनोज पाण्डेय- प्रभारी साइबर सैल, 2. हेड का0 हेम चन्द्र सिंह, 3. का0 विपिन ओली, 4. का0 मनोज कुमार।

Related posts

ब्रेकिंग:-कर्नाटक की जीत को राकेश राणा ने बताया लोकतंत्र की जीत ।

khabargangakinareki

स्थानीय लोगों व पर्यटकों के साथ पुलिस अच्छा बर्ताव बरतें। डॉ नीलेश भरणे।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-तहसील मुख्यालय सल्ट में एसडीएम गौरव पाण्डे ने किया पौधरोपण, क्षेत्रवासियों को दी हरेला पर्व शुभकामनाएं।

khabargangakinareki

Leave a Comment