Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडचमोलीटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनयू एस नगरराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

घनसाली ब्रेकिंग:-मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत पूर्व सैनिकों का किया गया सम्मान। देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि।।

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत पूर्व सैनिकों का किया गया सम्मान।
देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि।

बताते चले कि 9 अगस्त से शुरू हो रहे “आजादी का अमृत महोत्सव” के समापन समारोह के रूप में “मेरी माटी मेरा देश” अभियान की परिकल्पना की गई है।

यह देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले ‘वीरों’ और ‘वीरांगनाओं’ को श्रद्धांजलि है।

“मेरी माटी मेरा देश” भारत की मिट्टी और वीरता का एकजुट उत्सव है, जो राष्ट्र की स्वतंत्रता और प्रगति की यात्रा को मनाता है।
इस कार्यक्रम से देश से जुड़ने और अपने नायकों का सम्मान करने से राष्ट्रीय गौरव की भावना पैदा होगी और भविष्य की पीढ़ियों को भारत के पोषित विरासत की रक्षा करने के लिए प्रेरित करेगी।

इस अभियान के तहत, पूरे देश में 7,500 कलशों में मिट्टी और विभिन्न कोनों से पौधे एकत्र किए जाएंगे। यह मिट्टी और पौधे दिल्ली के इंडिया गेट के पास राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास एक ‘अमृत वाटिका’ में एक साथ मिलेंगे। यह ‘अमृत वाटिका’ ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का भव्य प्रतीक होगा।

“मेरी माटी मेरा देश” अभियान एक ऐतिहासिक अवसर है जब हम अपने देश के लिए अपने प्यार और समर्पण को व्यक्त कर सकते हैं। आइए हम इस अभियान में शामिल हों और अपने देश को और अधिक महान बनाने का संकल्प लें।
देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और इसी की यह एक महत्वपूर्ण कड़ी है।

घनसाली विधानसभा के केमर घाटी में स्थित बालगंगा राजकीय इंटर कॉलेज केमरा केमर स्कूल परिसर में” मेरी माटी मेरा देश “कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के पूर्व सैनिकों का किया गया सम्मान।
वही इस अवसर पर
देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर शहीदों को किया गया याद।
इस शानदार देशभक्ति से अभिभूत कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री एस एस पंवार विद्यालय के प्रधानाचार्य जी द्वारा किया गया।

यह कार्यक्रम देशभर में 09 अगस्त से 30 तक चलेगा ।
इस कार्यक्रम के तहत बालगंगा राजकीय इंटर कॉलेज केमरा केमर भिलगंगा मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व सैनिक लिंगवाल जी, पूर्व सैनिक भरत सिंह पोखरियाल जी, पूर्व नौसैनिक हर्षमणी उनियाल जी, पूर्व सैनिक राजेन्द्र सिंह तनवर जी मौजूद रहे।
स्कूल परिवार द्वारा अतिथियों का बैज अलंकरण कर फूल मालाओं से स्वागत किया गया।

इस कार्यक्रम में स्कूल परिसर से प्रवक्ता हरीश रावत जी, प्रवक्ता भट्ट जी, प्रवक्ता नौटियाल जी, प्रवक्ता कुमारी प्रीति रावत जी, प्रवक्ता देवन्द्र तंवर जी, प्रवक्ता अनिल तनवर जी, प्रवक्ता शाह जी तथा
एसएमसी की अध्यक्षा श्रीमती प्यारी देवी जी
तथा स्कूल के छात्र-छात्रा मौजूद रहे।

सबसे पहले सरस्वती वंदना के साथ दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुवात की गई।

इस कार्यक्रम में केमरा इंटर कॉलेज के कई बुद्धिमान प्रवक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे वही मुख्य अतिथि के तौर पर पहुँचे सभी अतिथियों ने जहाँ स्कूल परिवार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की वहीँ अपने सैनिक जीवन काल की अमित यादे भी साझा की और कई जानकारिया कार्यक्रम से संबंधित रखे।
वही इस कार्यक्रम में आये पूर्व सैनिक अतिथियो ने कहा कि यह एक शानदार कार्यक्रम है जिसके लिए विद्यायल परिवार का वे धन्यवाद ज्ञापित करते है।

Related posts

ब्रेकिंग:-स्वतंत्रता दिवस समारोह भव्य रूप से मनाया जायेगा। मारुति साह

khabargangakinareki

ब्रेकिंगःप्रदेश की खुशहाली के लिए राज्यपाल ने किया हवन यज्ञ।

रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने Kankhal में दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव को संबोधित किया, सांस्कृतिक संरक्षण में आध्यात्मिक शक्ति की भूमिका पर प्रकाश डाला

khabargangakinareki

Leave a Comment