Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsअल्मोड़ाआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडचमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूननैनीतालपिथोरागढ़पौड़ी गढ़वालीबागेश्वरयू एस नगरराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:- राज्य सरकार सेना भर्ती के लिए खोलेगी कोचिंग संस्थान।

ब्रेकिंग:- राज्य सरकार सेना भर्ती के लिए खोलेगी कोचिंग संस्थान।

देहरादून:- प्रदेश के ऐसे युवा जो सेना का हिस्सा बनकर देश की सेवा से जुड़ने का सपना संजोये बैठे है उन युवाओं के लिए सरकार अब कोचिंग संस्थान खोलेने जा रही है।

यह घोषणा शनिवार को उपनल के सीएसआर फंड से पूर्व सैनिक संगठन को आर्थिक सहायता वितरण समारोह में शिरकत करते हुए सूबे के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने की ।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के 10 विभिन्न पूर्व सैनिक संगठनों के पदाधिकारियों को 50000 से 75000 रुपये तक की सहायता चेक के माध्यम से दी गई ।

यहां घोषणा करते हुए गणेश जोशी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार सैनिकों और पूर्व सैनिकों के लिए कई महत्वपूर्ण कल्याणकारी योजनाएं चला रहे हैं ।
उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व सैनिक संगठन भी प्रदेश के उन विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले पूर्व सैनिक और उनके आश्रितों की सहायता के लिए कई प्रकार की गतिविधियां करते रहते हैं ।

उन्होंने पूर्व सैनिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए किये जा रहे उनके कार्यों और उनकी प्रगति को और गति देने के लिए कहा कि सीएसआर फंड से संगठनों की पूरी-पूरी सहायता की गई है और कि जाएगी।

इस मौके पर कल्याण मंत्री जोशी ने जहां एक तरफ केंद्र सरकार और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी आदि साझा की वहीं उन्होंने उपलब्धियां भी गिनाई।
इस कार्यक्रम में उपनल की अध्यक्ष मेजर जनरल शमी सभरवाल (सेo निo) शहीद कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

Adani-Ambani: इन्वेस्टर्स सम्मेलन के लिए Dehradun में देश के शीर्ष उद्यमियों के लिए व्यवस्थित हो रही है शानदार luxury cars

khabargangakinareki

यहां क्षेत्र पंचायत की बैठक में क्षेत्र के विकास एवं जन-समस्याओं से संबंधित मामलों के त्वरित व कारगर निस्तारण के लिए जन-प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने समन्वित प्रयास करने की प्रतिबद्धता की व्यक्त।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-जिला सभागार में जिलाधिकरी ने ली केंद्र एवं राज्य योजनाओं की समीक्षा बैठक।

khabargangakinareki

Leave a Comment