Khabar Ganga Kinare Ki
राजनीतिक

Darbhanga AIIMS: आखिर Darbhanga में क्यों नहीं बन रहा AIIMS? Tejashwi Yadav ने कर दिया खुलासा

Darbhanga में क्यों नहीं बन रहा AIIMS?

Bihar: Darbhanga में प्रस्तावित AIIMS निर्माण पर राजनीति नहीं रुक रही है। केंद्र की Modi सरकार और राज्य की Nitish सरकार एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं। केंद्र का कहना है कि Bihar सरकार उसे जमीन नहीं दे रही है, जबकि Nitish सरकार का कहना है कि जमीन देने के बाद भी केंद्र सरकार राजनीति कर रही है। जनता भी यह नहीं समझ पा रही है कि यह किसकी गलती है और कौन राजनीति कर रहा है। लेकिन AIIMS का निर्माण केंद्र और राज्य की राजनीति में अटका हुआ है। अब डिप्टी CM Tejashwi Yadav ने इस मामले में एक बड़ी बात कही है।

Tejashwi Yadav ने गलती से इस पूरे मामले की सच्चाई का खुलासा कर दिया होगा। AIIMS के निर्माण के बारे में Tejashwi Yadav ने कहा कि अधिक पैसा हमारा लगता है और प्रचार Modi का होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 500 करोड़ रुपये देगी और सिर्फ जमीन देने के लिए हमें 3 हजार करोड़ रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। इसके बाद भी नाम Modi और भारत सरकार का ही रहेगा। उन्होंने कहा कि अधिक पैसा हमारा होगा और प्रचार Modi का होगा क्योंकि हम ज्यादा प्रचार नहीं करते हैं। हम काम करने में विश्वास करते हैं।

Tejashwi Yadav ने दरभंगा में आयोजित Nonia Samaj Mahasammela में यह बात कही। Tejashwi Yadav का यह बयान सुनने के बाद आप आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि Darbhanga में AIIMS का निर्माण क्यों नहीं हो रहा है? Tejashwi ने आगे कहा कि AIIMS के बारे में BJP के लोग कह रहे थे कि Darbhanga AIIMS DMCH परिसर में बनाया जाना चाहिए। लेकिन इस स्थल के बजाय, हमने Shobhana Bypass में AIIMS के निर्माण के लिए जमीन दी, ताकि Darbhanga का चौतरफा विकास हो सके।

Tejashwi ने कहा कि अगर AIIMS DMCH परिसर में बनाया जाता तो DMCH का अस्तित्व समाप्त हो जाता। इसलिए हमने निर्णय लिया कि Darbhanga में AIIMS और DMCH दोनों hospitals बने रहें। इसके लिए हमने Shobhana Bypass में व् AIIMS के निर्माण के लिए जमीन दी। लेकिन केंद्र सरकार उस जमीन को अनुपयुक्त बताकर खारिज कर रही है।

Related posts

ब्रेकिंग:-मानसून सीजन एवं सम्भावित आपदा के दृष्टिगत जनपद के सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड में तथा अपने फोन को 24 घंटे खुला रखने के आदेश।

khabargangakinareki

चमोली हादसे के जिम्मेवारो पर शिकंजा:-देशभर में चमोली क्षेत्र में एसटीपी पर हुए हादसे के लिए जिम्मेदार कंपनियों की कारगुजारियों के चलते हो सकती है ये कार्यवाही।

khabargangakinareki

सरोवर नगरी में पूर्व राज्यपाल ने लोगों से की मतदान करने की अपील।

khabargangakinareki

Leave a Comment