Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

High Court ने Tehri Garhwal में हुई पुलिस हिरासत में मौत के मामले में छह पुलिसकर्मियों और दो डॉक्टर्स को नोटिस जारी किए

High Court ने Tehri Garhwal में हुई पुलिस हिरासत में मौत के मामले में छह पुलिसकर्मियों और दो डॉक्टर्स को नोटिस जारी किए

High Court ने Tehri Garhwal में police हिरासत में मौत के मामले में छह पुलिसकर्मियों और दो doctors को नोटिस जारी किए हैं और उन्हें अपनी राय दर्ज करने के लिए कहा है।

इस मामले में Tehri जिला न्यायाधीश Yogesh Kumar Gupta के आदेश पर रोक लगा दी गई है, जिसमें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट Vinod Kumar Barman के निर्देशों को खारिज किया गया है, जिसमें देश में अपराध के लिए समन जारी करने के निर्देश थे और इसे गुनाहे की अपराधिकता और साक्षरता के लिए निर्देशित किया गया था।

High Court ने राज्य सरकार से एक अफिडेविट दाखिल करने का भी निर्देश दिया है। मामले का अगला सुनवाई 21 December को होगी। यह मामला न्यायाधीश Rakesh Thapliyal की सिंगल बेंच के तहत सुना गया था। Swaroop Singh, Ghansali के निवासी, के मामले में 21 May 2011 को संदेहजनक परिस्थितियों में निर्धारित हुआ था, जब उसके औरत के साथ एक विवाद के बाद उसे पुलिस हिरासत में लिया गया था।

इसके बाद, उसके भाई Mor Singh ने छह पुलिसकर्मियों और तीन डॉक्टर्स के खिलाफ उन्हें हत्या और साक्षरता के गुनाहों के आरोप में FIR दर्ज कराई थी।

High Court ने भी कहा

Court मानता है कि पोस्ट-मार्टम रिपोर्ट को police को लाभ होने के लिए बदला गया था। यहां तक ​​कि संदेहजनक हिरासती मौत के मामले में यह आवश्यक है कि पोस्ट-मार्टम को वीडियोग्राफ किया जाए।

Related posts

ब्रेकिंग:-26 सितंबर से होगी रामलीला मंचन की  चल रही तैयारी।

khabargangakinareki

Uttarakhand High Court: न्यायाधीशों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति के मामले में सरकार से जवाब तलब, records प्रस्तुत करने का आदेश

khabargangakinareki

Shifting of Uttarakhand High Court: क्या होगा कुमाऊं का भविष्य? हाईकोर्ट शिफ्ट पर हुए लोग नाराज

khabar1239

Leave a Comment