Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

अंतरराष्ट्रीय बाजरा सम्मेलन में मिलेट क्षेत्र में निवेश के लिए Uttarakhand को सर्वश्रेष्ठ राज्य चुना गया, कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री Modi और CM Dhami

अंतरराष्ट्रीय बाजरा सम्मेलन में मिलेट क्षेत्र में निवेश के लिए Uttarakhand को सर्वश्रेष्ठ राज्य चुना गया, कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री Modi और CM Dhami

Uttarakhand को Hyderabad में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज सम्मेलन में बाजरा क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने वाले सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार मिला है। कृषि मंत्री Ganesh Joshi ने PM Modi को धन्यवाद दिया है।

पौष्टिक अनाज के लिए Uttarakhand बना सर्वश्रेष्ठ राज्य

Uttarakhand पौष्टिक अनाज के लिए सबसे अच्छा अनाज बन गया है। Uttarakhand को Hyderabad में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज सम्मेलन में बाजरा क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने वाले सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार मिला है। कृषि मंत्री Ganesh Joshi ने Uttarakhand को यह पुरस्कार मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

कृषि मंत्री ने PM Modi और CM को धन्यवाद दिया

कृषि मंत्री Ganesh Joshi ने इसके लिए प्रधानमंत्री Narendra Modi और मुख्यमंत्री Dhami को धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही उन्होंने विभागीय अधिकारियों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री Modi के प्रयासों के कारण ही इस वर्ष को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष घोषित किया गया है।

मोटे अनाज को बढ़ावा देने के प्रयास किए जा रहे हैं

आपको बता दें कि मोटे अनाज को बढ़ावा देने के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा इसके विपणन के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। कृषि मंत्री Ganesh Joshi ने कहा कि Hyderabad में आयोजित इस कार्यक्रम में कृषि विभाग ने Nutri Hub, IIMR के साथ एक समझौता भी किया है। इस समझौते के तहत, IIMR Shree Anna Park के निर्माण, बाजरा और स्टार्ट अप आदि को बढ़ावा देने के लिए संयुक्त कार्यशालाओं के आयोजन में तकनीकी सहायता प्रदान करेगा।

Related posts

गुलाबी शरारा: Uttarakhand का हिट गाना इंटरनेट पर धूम मचा रहा है, जिससे वैश्विक नृत्य का क्रेज बढ़ गया

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-पहाड़ी कला को विश्व पटल पर पहचान मिलेगी। दीपक रावत।

khabargangakinareki

Uttarakhand: राज्य के गठन के बाद, हमारे नैनीताल से पांच कार्यालय गढ़वाल में भेजे गए, इस भेदभाव का क्या कारण?

khabar1239

Leave a Comment