Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Dehradun: Jhajhra-Asharodi लिंक रोड के विकास के लिए ₹715.97 करोड़ की मंजूरी, Dehradun को मिलेगा एक नया बायपास।

Dehradun: Jhajhra-Asharodi लिंक रोड के विकास के लिए ₹715.97 करोड़ की मंजूरी, Dehradun को मिलेगा एक नया बायपास।

Dehradun: केंद्र सरकार ने Dehradun के प्रतीक्षित 12.17 किलोमीटर लंबे Jhajhra-Asharodi Link Road के विकास के लिए ₹715.97 करोड़ की राशि को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने इसके लिए प्रधानमंत्री Narendra Modi और केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का कृतज्ञता व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री Dhami ने कहा कि यह लिंक रोड Dehradun शहर के लिए एक बायपास के रूप में कार्य करेगा, जिससे Dehradun शहर में ठहराव और प्रदूषण भी कम होगा। इस रास्ते के माध्यम से Dehradun में यातायात सरल होगा।

रास्ता चार लेन होगा

योजना के अनुसार, रास्ता चार लेन होगा। यह पूरा रास्ता नया बनाया जाएगा और इसमें छह गाँवों में स्थित 44.76 हेक्टेयर के निजी और सरकारी भूमि को कवर किया जाएगा। इस रास्ते के निर्माण के साथ ही, Delhi से Selaki Industrial Area, Paonta Sahib या Doon के Ballupur की ओर आने वाले लोगों को अनावश्यक रूप से शहर में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी।

अतिरिक्त वाहनों से दबाव नहीं होगा

Dehradun की ओर से Delhi की ओर जा रहे वाहनों को इस रास्ते के माध्यम से Selaki Industrial Area, Paonta Sahib या Doon की ओर पहुंचने के लिए शहर में अनावश्यक रूप से प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी।

इस रास्ते पर चार लेन होंगे और इसका निर्माण कुल 44.76 हेक्टेयर के क्षेत्र में छह गाँवों की स्थानीय और सरकारी भूमि को कवर करेगा। इस रास्ते के निर्माण से Delhi की ओर से आने वाले लोगों को Selaki Industrial Area, Paonta Sahib या Bailupur की ओर निराधारक शहर में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी। इससे शहर में अतिरिक्त वाहन दबाव नहीं होगा।

Related posts

ब्रेकिंग:-युवा उक्रांद के जिलाध्यक्ष बिशन सिंह कंडारी को पितृ शोक।

khabargangakinareki

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने Ayodhya में राज्य अतिथि गृह की योजना को मंजूरी दी, Uttar Pradesh सरकार से भूमि आवंटन का अनुरोध किया।

khabargangakinareki

एम्स ऋषिकेश के सामुदायिक और पारिवारिक चिकित्सा विभाग के तत्वावधान में आईसीएसएसआर द्वारा वित्त पोषित अल्पकालिक अनुभवजन्य परियोजना के लिए एक प्रसार कार्यशाला का किया गया आयोजन।

khabargangakinareki

Leave a Comment