Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand: 697 ग्राम पंचायतें बनेंगी इंटरनेट संपर्कित, UPCL द्वारा BharatNet के माध्यम से बिजली कनेक्शन दिया

Uttarakhand: 697 ग्राम पंचायतें बनेंगी इंटरनेट संपर्कित, UPCL द्वारा BharatNet के माध्यम से बिजली कनेक्शन दिया

Uttarakhand : राज्य की 697 ग्राम पंचायतें जल्द ही सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ जाएंगी। इसके लिए, BharatNet के तहत सेटअप के बाद, UPCL बिजली कनेक्शन प्रदान कर रही है। इसमें से 200 से अधिक को कनेक्शन दिए गए हैं। बचे हुए आवेदनों का इंतजार जारी है।

वास्तव में, BharatNet योजना के तहत इन गाँवों में ऑप्टिकल फाइबर केबल्स डाली गई थीं। लेकिन बिजली कनेक्शन की कमी के कारण, यहां इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध नहीं थीं। हाल ही में मुख्य सचिव Dr. SS Sandhu ने इस मामले में सख्ती दिखाई। उन्होंने इस योजना की निगरानी में रखी हैं। इसके तहत, 200 से अधिक ग्राम पंचायतों से आवेदन प्राप्त होने के बाद, उन्हें बिजली कनेक्शन दिए गए हैं।

UPCL निदेशक (Operations ) ML Prasad ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों को प्राथमिकता के आधार पर बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इससे BharatNet से वहां इंटरनेट सेवाएं शीघ्र हो जाएंगी।

इससे होंगे लाभ

जब इंटरनेट सेवाएं संचालन में होंगी, तो ग्राम पंचायत में केंद्रीय और राज्य सरकार की योजनाओं के लिए आवेदन करने की सुविधा की जा सकेगी। यहां युवा को सरकारी नौकरियों और विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन करने का अवसर भी मिलेगा।

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उत्तराखण्ड नियोनेटोलाॅजी सोसाईटी का उद्घाटन कर लोगो लाॅन्च।

khabargangakinareki

UKPSC JE भर्ती परीक्षा: Admit cards 8 December को जारी किए जाएंगे, कैलकुलेटर की अनुमति

khabargangakinareki

Dehradun: पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat ने Uttarakhand के लिए नए भूमि कानून के समर्थन में उतरते हुए प्रदेश के नाम पर उठाए सवालों पर दिया राय

khabargangakinareki

Leave a Comment