Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand: प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा उद्घाटन, कलाकारों की प्रैक्टिस और Jolly Grant Airport पर मेहमानों का स्वागत ढोल-Damau और Tulsi के माला के साथ होगा।

Uttarakhand: प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा उद्घाटन, कलाकारों की प्रैक्टिस और Jolly Grant Airport पर मेहमानों का स्वागत ढोल-Damau और Tulsi के माला के साथ होगा।

Uttarakhand में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन

शुक्रवार, 8 December से Uttarakhand में एक दो-दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इस सम्मेलन में भारत और विदेश के प्रसिद्ध उद्यमियों का सहभाग होगा। इसके संबंध में पूरी तैयारी जोरों पर है। इसी दौरान, CM Dhami ने स्वयं तैयारी का कमांड लिया है।

इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा किया जाएगा। इस दौरान, वह देश और दुनिया के उद्यमियों के साथ लगभग दो और आधी से तीन घंटे के लिए सम्मेलन में रहेंगे। इस अवधि के दौरान कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कल इस दौरान कलाकारों ने इस पर प्रैक्टिस की थी। Jolly Grant Airport पर, भारत और विदेश से आने वाले मेहमानों का स्वागत Dhol-Damau और Tulsi के माला के साथ किया जाएगा।

इस बार वैश्विक निवेशक सम्मेलन का विषय ‘Destination Uttarakhand’ पर आधारित है। अब तक, 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए MoUs हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।

पहले दिन के निवेशक सम्मेलन में चार प्रमुख सत्र होंगे। उद्घाटन सत्र के दौरान, देश के छः प्रमुख उद्यमियों भी भाग लेंगे, जो Uttarakhand में निवेश संभावनाओं के बारे में अपने दृष्टिकोण को प्रस्तुत करेंगे।

उद्यमियों Mukesh Ambani, Gautam Adani, Sanjiv Puri, Sajjan Jindal, Banmali Agarwal, Charanjit Banerjee, Baba Ramdev, के अलावा, Spain, Slovenia, Nepal, Cuba, Greece, Austria, Japan, Saudi Arabia और अन्य देशों के राजदूतों के साथ 8000 से अधिक निवेशक इस सम्मेलन में भाग लेंगे। उनके प्रतिष्ठान्तरण भी होंगे।

प्रधानमंत्री Narendra Modi की मौजूदगी में, बड़े उद्यमियों के साथ निवेश पर समझौते होंगे। उद्यमियों Mukesh Ambani और Gautam Adani भी Devbhoomi Uttarakhand में निवेश की घोषणा कर सकते हैं।

Related posts

केंद्र व राज्य सरकार के सहयोग से एम्स संस्थान ने कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह के मार्गदर्शन में सुदूरवर्ती क्षेत्रों में ड्रोन आधारित स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने व आपात स्थिति में दवाएं उपलब्ध कराने के लिए ड्रोन का सफल ट्रॉयल किया।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:- एम्स ऋषिकेश यूरोलॉजी विभाग एवं टेलिमेडिसिन सोसाईटी ऑफ इंडिया उत्तराखंड स्टेट चैप्टर के संयुक्त तत्वावधान में अंग प्रत्यारोपण विषय पर दो दिवसीय सीएमई रविवार को हुई संपन्न।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-भीमताल ढुगशिल की पहाड़ी हर साल धीरे-धीरे भूस्खलन की चपेट में, जल विज्ञान संस्थान एवं भूगर्भीय संस्थान टीम से समाज सेवी बृजवासी ने की इस पहाड़ी का अध्ययन कराने की मांग ।

khabargangakinareki

Leave a Comment