Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 3.5 लाख करोड़ रुपये के MoU पर हस्ताक्षर किए जाने पर Uttarakhand राज्य प्रशासन की

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 3.5 लाख करोड़ रुपये के MoU पर हस्ताक्षर किए जाने पर Uttarakhand राज्य प्रशासन की

Dehradun: यूनियन होम मिनिस्टर Amit Shah ने शनिवार को Uttarakhand में आयोजित दो-दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दूसरे और अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दूसरे दिन पर पर्यटन और नागरिक उड़ान, बुनियादी ढांचा, वन और सहकारी क्षेत्र, उद्योग-स्टार्टअप, Ayurveda और Wellness , सहकारी और खाद्य प्रसंस्करण के विषयों पर छह सत्र आयोजित किए गए थे।

इस विशेष अवसर पर यूनियन होम मिनिस्टर Amit Shah ने Uttarakhand ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के समापन सत्र में भाग लिया और संबोधित किया। इस मौके पर Amit Shah ने कहा कि जब मैंने Uttarakhand के CM Pushkar Dhami से लक्ष्य के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा रुपये 2 लाख करोड़, लेकिन आज एक MoU का समर्थन Rs 3.5 लाख करोड़ का हुआ है। मैं इसके लिए राज्य प्रशासन को बधाई देना चाहता हूं। Pushkar Dhami के नेतृत्व में राज्य ने इस पर अद्वितीय काम किया है।

Uttarakhand दुनिया के लिए एक उदाहरण बनेगा

होम मिनिस्टर Shah ने कहा कि अब Uttarakhand बनेगा। यह अपनी पहचान बनाएगा और विकसित होगा। यह निवेशक सम्मेलन पूरे दुनिया में एक मजबूत उदाहरण है कि कोई अपनी प्राकृतिक सौंदर्यता को कमी करते हुए और पारिस्थितिकी प्रथाओं का पालन करते हुए व्यापार से जुड़ सकता है।

Related posts

Dehradun: उद्योगपति Sudhir Windlass को CBI ने गिरफ्तार किया, जमीनों की धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर एम्स ऋषिकेश के कॉलेज ऑफ नर्सिंग की ओर से जनजागरुकता कार्यक्रम का आयोजन।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-चार दिवसीय ‘टिहरी वॉटर स्पोरट्स कप‘ का टिहरी बांध झील में शानदार आगाज।

khabargangakinareki

Leave a Comment