Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Haridwar यूनिटी मॉल का स्वागत करने के लिए तैयार: परंपरा और वाणिज्य को एक साथ लाने वाला ₹164 करोड़ का प्रोजेक्ट, जिसमें हर राज्य से उत्पादों

Haridwar यूनिटी मॉल का स्वागत करने के लिए तैयार: परंपरा और वाणिज्य को एक साथ लाने वाला ₹164 करोड़ का प्रोजेक्ट, जिसमें हर राज्य से उत्पादों

Dehradun: Haridwar में जल्द ही यूनिटी मॉल खुलेगा। यह संबंधित प्रस्ताव को मान्यता मिल गई है, जिसकी मंजूरी शहरी विकास और आवास मंत्री Premchand Aggarwal ने दी है। इस यूनिटी मॉल की कीमत 164 करोड़ रुपये की है, जो विविधता में एकता का संदेश देगा। इसमें देश के सभी राज्यों से एक-एक दुकान होगी।

Aggarwal ने कहा कि यूनिटी मॉल के खुलने से Haridwar आने वाले भक्त और पर्यटक एक ही छत के नीचे देश के किसी भी राज्य से प्रसिद्ध हस्तशिल्प, कपड़े और अन्य वस्त्रादि को खरीद सकेंगे।

यूनिटी मॉल का निर्माण होगा

मंत्री Aggarwal ने कहा कि Haridwar-Roorkee विकास प्राधिकृति यूनिटी मॉल का निर्माण Jwalapur पर Haridwar-Delhi Highway पर होगा। इसके लिए Ranipur के पास ज़मीन का चयन किया गया है। DPR से लेकर डिज़ाइन तक तैयार हो गया है। उन्होंने कहा कि मॉल में देश के विभिन्न हिस्सों से परंपरागत कपड़े, हस्तशिल्प और अन्य उत्पादों को एक ही स्थान पर उपलब्ध होगा।

Uttarakhand के पारंपरिक उत्पादों को नई पहचान मिलेगी

यूनिटी मॉल का डिज़ाइन भारतीय पारंपरिक वस्त्र, हस्तशिल्प की विविधता पर आधारित एक रुचिकर और आरामदायक खरीदारी अनुभव बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इससे Uttarakhand के पारंपरिक उत्पादों को भी एक नई पहचान मिलेगी।

उन्होंने बताया कि यूनिटी मॉल में विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक झलकियाँ भी दिखाई देंगी। इसके अलावा, वहां मनोरंजन का भी ख्याल रखा गया है। एक multi-storey mall में एक ओपन सिनेमा हॉल भी बनाया जाएगा, जिसमें किसी भी मंच से कोई भी मंच या फिल्म देखी जा सकेगी।

Related posts

ब्रेकिंग:-थाना घनसाली पुलिस ने राजस्थान से राजस्व पुलिस क्षेत्र से अपहृता नाबालिग को मय अभियुक्त के किया बरामद।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-पहाड़ों से पत्थरों व मलबा आने से भवाली नैनीताल मार्ग बन्द।

khabargangakinareki

उत्तराखंड की संस्कृति “अतिथि देवो भव:” की भावना से यात्रियों/श्रद्धालुओं के साथ व्यवहारपूर्वक कार्य करें।जिलाधिकारी।

Leave a Comment