Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने Ayodhya में राज्य अतिथि गृह की योजना को मंजूरी दी, Uttar Pradesh सरकार से भूमि आवंटन का अनुरोध किया।

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने Ayodhya में राज्य अतिथि गृह की योजना को मंजूरी दी, Uttar Pradesh सरकार से भूमि आवंटन का अनुरोध किया।

Dehradun: Uttarakhand के राज्य अतिथि गृह Shri Ram जन्मभूमि Ayodhya में बनेगा। इस अतिथि गृह के लिए प्रस्तुत स्थान की जाँच राज्य टीम ने की है। इसकी स्थान योजना को मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने मंजूरी दी है। इस इमारत के लिए राज्य सरकार ने Uttar Pradesh से 4000 वर्ग मीटर ज़मीन प्रदान करने का अनुरोध किया है।

Shri Ram मंदिर का आधिकारिक उद्घाटन शीघ्र होने वाला है। राज्य सरकार ने इस जगह पर आने वाले राज्य के लोगों के लिए एक राज्य अतिथि गृह बनाने का निर्णय लिया है। राज्य अतिथि गृह के लिए प्रस्तावित जगह Shri Ram मंदिर स्थल से लगभग छह किलोमीटर की दूरी पर है। इस जगह पर राज्य के अधिकारियों की एक टीम भी जा चुकी है।

CM Dhami ने मंजूरी दी

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने पहले ही कहा था कि यहां एक विशाल अतिथि गृह बनाया जाएगा, ताकि Ram Lalla देखने आने वाले राज्य के लोगों को रुकावट नहीं आए। इस स्थान की जाँच के लिए जाने वाली टीम ने इस जगह के साथ मुख्यमंत्री को भी निरीक्षण रिपोर्ट के साथ स्थान योजना प्रस्तुत की है, जिसे मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने मंजूरी दी है।

योजना को Uttar Pradesh सरकार को सौंपा जाएगा

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami की मंजूरी के बाद, यह योजना शीघ्र ही Uttar Pradesh सरकार को सौंपी जाएगी। राज्य संपत्ति के सचिव V.K. Suman ने कहा कि Uttar Pradesh सरकार ने अभी तक ज़मीन का आवंटन नहीं किया है। टीम ने जाँच के बाद प्रस्तावित स्थान पर पहुँची है।

Related posts

ब्रेकिंग:-कर्मचारियों द्वारा कार्यो में ढिलाई बरतने पर अधिकारी की जवाब देही होगी। दीपक रावत।

khabargangakinareki

Uttarakhand board exam कार्यक्रम में देरी के कारण 2.50 लाख से अधिक छात्रों में अनिश्चितता है; सीखने की योजनाएँ बाधित हुईं।

khabargangakinareki

Anupam Kher Kainchi Dham में बाबा नीम करोली महाराज के महत्व की प्रशंसा करते हैं और उन मशहूर हस्तियों की सूची में शामिल हो गए

khabargangakinareki

Leave a Comment