Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

कर्मचारी संयुक्त परिषद के साथ बैठक के बाद Uttarakhand के मुख्यमंत्री ने राज्य कर्मचारियों के लिए चार प्रतिशत DA वृद्धि का आश्वासन दिया

कर्मचारी संयुक्त परिषद के साथ बैठक के बाद Uttarakhand के मुख्यमंत्री ने राज्य कर्मचारियों के लिए चार प्रतिशत DA वृद्धि का आश्वासन दिया

Uttarakhand: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद् ने राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय कर्मचारियों की तरह चार प्रतिशत DA इंस्टॉलमेंट जारी करने की अनुरोध की। इंस्टॉलमेंट जारी होने के बाद, DA 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा।

राज्य के कर्मचारी और पेंशनधारी शीघ्र ही चार प्रतिशत डीयरनेस अलाउंस (DA) का तोहफा पा सकते हैं। मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने इस संबंध में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद् को आश्वासन दिया है। परिषद के अनुसार, DA को एक या दो दिन में जारी किया जाएगा।

इस स्थिति के संबंध में उपस्थिति के लिए राज्य सचिवालय में बुधवार को मुख्यमंत्री के पास कर्मचारी संयुक्त परिषद की श्रद्धांजलि की गई थी। उन्होंने केंद्रीय कर्मचारियों की तरह चार प्रतिशत DA इंस्टॉलमेंट जारी करने का अनुरोध किया। इंस्टॉलमेंट जारी होने के बाद, DA 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा।

परिषद के राज्य प्रमुख, Arun Kumar Pandey ने कहा कि प्रतिष्ठान्त में प्रमोशन में आराम के सिस्टम को लागू करने के मुद्दे पर DA के साथ CM के साथ मुलाकात में प्रतिष्ठान्त की। मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञता का प्रस्ताव लाने का आश्वासन दिया कि आगामी कैबिनेट मीटिंग में एक सुझाव लाया जाएगा।

Pandey के अनुसार, बुधवार को परिषद की प्रतिष्ठान्त ने अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त आनंद बर्धन से मुलाकात की। उन्होंने एक मीटिंग की मांग की थी जिसमें पहले की गई मीटिंग के तहत 10, 16 और 26 वर्ष सेवा के तहत ACP के अंतर्गत पदोन्नति पे स्केल को मंजूर करने की मांग की गई थी। उसने इसे जल्दी ही एक मीटिंग बुलाने का आश्वासन दिया। डिलीगेशन में प्रांतीय उपाध्यक्ष Girjesh Kandpal, पैट्रन स्टेट कर्मचारी संयुक्त परिषद Chaudhary Omveer Singh, Arvind Bijlwan शामिल थे।

Related posts

ब्रेकिंग:-टिहरी सांसद और देव डोलियों की मौजूदगी में धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:- रंवाई घाटी के सुप्रसिद्ध पौराणिक अठोड़ मेले में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने की शिरकत।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-पहाड़ों से पत्थरों व मलबा आने से भवाली नैनीताल मार्ग बन्द।

khabargangakinareki

Leave a Comment