Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Kedarnath Dham Yatra 2024: सीएम धामी के उत्‍साह की झलक, बाबा केदार के दर पर बजाई डमरू

Kedarnath Dham Yatra 2024: सीएम धामी के उत्‍साह की झलक, बाबा केदार के दर पर बजाई डमरू

Kedarnath Dham Yatra 2024: अक्षय तृतीया के अवसर पर शुक्रवार को चारधाम यात्रा की शुरुआत हुई। सुबह सात बजे पहले केदारनाथ धाम के दरवाजे खुले। इस दौरान, मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami भी बाबा केदार के धाम में मौजूद थे।

उनके साथ, उनकी पत्नी Geeta Dhami भी बाबा की कृपा के लिए आईं थीं। इस दौरान, मुख्यमंत्री उत्साहित दिखाई दिए। वे बाबा केदार में भक्ति में लीन दिखाई दिए। दरवाजे खुलने के बाद, प्रधानमंत्री Narendra Modi के नाम से पहली पूजा की गई।

Kedarnath Dham Yatra 2024: सीएम धामी के उत्‍साह की झलक, बाबा केदार के दर पर बजाई डमरूउन्होंने पूरी रीति-रिवाज़ के साथ महादेव की पूजा की और राज्य के सभी लोगों की खुशहाली, समृद्धि और राष्ट्र की प्रगति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने श्री केदारपुरी आने वाले विभिन्न राज्यों से भक्तों से बात की और उनके यात्रा अनुभव के बारे में जानकारी ली। विशाल भंडारा की व्यवस्था में मदद के अलावा, उन्होंने भक्तों को प्रसाद वितरित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह यात्रा सभी पिछले रिकॉर्डों को तोड़ेगी’

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने विश्वास जताया कि इस बार चारधाम यात्रा सभी पिछले रिकॉर्डों को तोड़ेगी। राज्य सरकार सुरक्षित चारधाम यात्रा के लिए प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री Dhami ने चारधाम यात्रा पर आने वाले सभी भक्तों को खुशहाल यात्रा की शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा राज्य के लिए एक त्योहार की तरह है। भारत और विदेश से लाखों भक्त उत्तराखंड आते हैं। इस वर्ष अब तक 20 लाख से अधिक यात्री पंजीकृत हो चुके हैं।

Related posts

अजब-गजब:-देवता को दान की गयी भूमि को बेचने पर भड़के ग्रामीण, डीएम कार्यलय में किया धरना प्रदर्शन।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-जागेश्वर विधायक मोहन सिंह महरा ने चौनडूंगरी, दसोला बडियार में ग्रामीणों की समस्या सुनी

khabargangakinareki

Garhwal सेंट्रल यूनिवर्सिटी HNB ने Birla, Pauri और Tehri परिसरों में 23 नए संकाय सदस्यों की भर्ती की, जो कुल मिलाकर 150 शिक्षकों को पार कर गए।”

khabargangakinareki

Leave a Comment