Khabar Ganga Kinare Ki
खेल

MS Dhoni की धमाकेदार पारी, धोनी से मिलने मैदान में घुसा फैन, पिटने से बचा

MS Dhoni का धमाकेदार दोहरा धाकड़: एक हाथ से दो छक्के, एक लालसी फैन से मिलने की कीमत

MS Dhoni: अहमदाबाद के Narendra Modi स्टेडियम में जब अंपायरों ने शिवम दुबे को फुल टॉस की ऊंचाई की जांच करने के लिए इंतजार करने के लिए कहा, तो जोरदार हंगामा हुआ और उसके बाद भगदड़ मच गई। यह गुजरात टाइटंस का घरेलू मैच था, लेकिन विकेट के लिए दहाड़ इसलिए नहीं थी. यह MS Dhoni को बल्लेबाजी के लिए उतरते देखने का इंतजार था। तीसरे अंपायर ने दुबे को मार्चिंग का आदेश देने में देर नहीं की। Dhoni अंदर चले गए.

अब और कुछ मायने नहीं रखता. खेल की स्थिति. प्लेऑफ़ की दौड़. नेट रन रेट का खेल… कुछ नहीं. यह सिर्फ एक आदमी और उसके प्रशंसक हैं।

पिछले दो सालों से Dhoni के लिए IPL एक बड़ा त्योहार रहा है। यह अब नियमित है. प्रशंसक चाहते हैं कि Dhoni ऊपरी क्रMS Dhoni का धमाकेदार दोहरा धाकड़: एक हाथ से दो छक्के, एक लालसी फैन से मिलने की कीमतम में बल्लेबाजी करें लेकिन घुटने की चोट के कारण वह 15 गेंदों से अधिक समय तक पूरी ताकत से बल्लेबाजी नहीं कर पाते। शुक्रवार को GT के खिलाफ उन्होंने 11 रन बनाए। इनमें से तीन छक्के थे। और कोई साधारण छक्का नहीं.

Dhoni का पहला छक्का Mohit Sharma की नकल बॉल पर एक हाथ से मारा गया छक्का था। आप Narendra Modi स्टेडियम में कंपन महसूस कर सकते हैं। यह उतना जोर से था. लेकिन Dhoni अभी शुरुआत कर रहे थे. जीत के लिए 53 रनों के साथ, शेष आठ गेंदों पर छक्के भी पर्याप्त नहीं होते, लेकिन किसे परवाह है? फैंस बस यही चाहते थे कि Dhoni उन सभी को बैटिंग करें. और उसने उनमें से सात का सामना करते हुए लगभग ऐसा ही किया।

राशिद खान के आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों को Dhoni ने स्टैंड में जमा कराया. पहला हेलीकॉप्टर शॉट था. उन्होंने ट्रैक पर नाचते हुए किसी भी टर्न को नकार दिया और गेंद को जोरदार घुमाव देने के लिए अपनी शक्तिशाली कलाइयों का इस्तेमाल किया।

रशीद ने अगले को नीचे खींच लिया। Dhoni फॉर्म में नहीं थे, लेकिन उनके पास इतने अच्छे हाथ हैं कि उन्हें अच्छी स्थिति में रहने की जरूरत नहीं है। हैंडल पर दो हाथ भी नहीं.

तीसरी गेंद एंटी क्लाइमेक्स थी. किसी कारण से, Dhoni ने इसका बचाव करने का फैसला किया, लेकिन यह गुगली थी, और यह उनके पिछले पैर पर लगी। राशिद की ओर से लंबी, दबी हुई अपील की गई लेकिन अंपायर ने अपना सिर हिला दिया। GT के स्टैंड-इन कैप्टन राहुल तेवतिया ने इसे ऊपर भेजा। रीप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से उछली होगी। Dhoni के पास मनोरंजन के लिए तीन गेंदें थीं.

जब स्क्रीन पर रिप्ले दिखाया जा रहा था, तभी एक प्रशंसक सुरक्षा का उल्लंघन करते हुए मैदान पर भाग गया। Dhoni ने हार मानने से पहले घटनास्थल से भागने का नकली प्रयास किया। प्रशंसक ने महान क्रिकेटर से गले मिलने से पहले उनके पैर छुए।

अगली दो गेंदें डॉट थीं लेकिन Dhoni ने एक चौका लगाकर 11 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे। CSK GT के 232 रनों के विशाल लक्ष्य से 40 रनों से चूक गई।

भारत की T20 World Cup टीम से बाहर किए गए कप्तान गिल ने 55 गेंदों में 104 रन बनाए और बाएं हाथ के सुदर्शन ने 51 गेंदों में शानदार 103 रन बनाकर अपना पहला IPL शतक पूरा किया।

डेरिल मिशेल (63) और मोइन अली (56) बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि उनके कुल 231-3 को थोड़ी देर के लिए चुनौती दी गई, लेकिन चेन्नई 196-8 पर पिछड़ गई।

मध्यम गति के गेंदबाज Mohit Sharma ने अपने 3-31 के स्कोर में दोनों अर्धशतक बनाने वालों को आउट किया।

चेन्नई की हार से प्लेऑफ की दौड़ कड़ी हो गई है। चेन्नई चौथे और आखिरी प्लेऑफ स्थान पर बनी हुई है जबकि गुजरात बाहर है लेकिन उसे अपने नेट रन रेट में भारी सुधार करने के लिए अपने आखिरी दो मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे।

Related posts

Harbans Kapoor Death: चुनावी पिच पर नॉट आउट रहे हरबंस कपूर दुनिया से विदा, गौरवशाली थी पहली जीत

cradmin

ब्रेकिंग:-अतिक्रमण कारियों को नही मिली राहत आखिर में चल गया बुलडोजर।

khabargangakinareki

केंद्र व राज्य सरकार के सहयोग से एम्स संस्थान ने कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह के मार्गदर्शन में सुदूरवर्ती क्षेत्रों में ड्रोन आधारित स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने व आपात स्थिति में दवाएं उपलब्ध कराने के लिए ड्रोन का सफल ट्रॉयल किया।

khabargangakinareki

Leave a Comment