Khabar Ganga Kinare Ki
Uncategorized

ब्रेकिंग:-टिहरी के इस महाविद्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार के पास सड़क पर छात्र-छात्राओं ने जमकर काटा हंगामा।

बाल गंगा महाविद्यालय सेंदुल के मुख्य प्रवेश द्वार के पास सड़क पर छात्र-छात्राओं ने  जमकर काटा हंगामा।
दिया सांकेतिक धरना।

बताते चलें कि अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर टिहरी जनपद के भिलंगना ब्लॉक स्थित बाल गंगा महाविद्यालय सेंदुल केमर के छात्र-छात्राओं ने चमियाला घनसाली मोटर मार्ग पर ठीक कॉलेज गेट के सामने सांकेतिक जाम लगाकर जमकर नारेबाजी की।
वही इस मामले पर पहुंचे तहसीलदार घनसाली के आश्वासन पर छात्रों द्वारा हालांकि आधे घंटे बाद जाम खोला गया लेकिन छात्र-छात्राओं द्वारा एक चेतावनी भी जारी की गयी।

बताया जा रहा है की पांच सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को छात्र संगठन एनएसयूआई के बैनर तले एवं पूर्व छात्र नेता नरेंद्र रावत के नेतृत्व में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने घनसाली चमियाला मोटर मार्ग स्थान सेंदुल के पास बालगंगा महाविद्यालय गेट लगाया सांकेतिक जाम और समस्या का समाधान ना होने पर आगे के लिए जारी की चेतावनी।

सबसे बड़ा बन्दू जो आज के समय की एक मुख्य मांग भी और जरूरत भी ।

इस मामले में छात्रों का कहना था कि कालेज परिसर में संचार सुविधा उपलब्ध नहीं है जबकि कई बार टावर लगवाने को लेकर प्रशासन से लेकर स्थानीय प्रतिनिधि और मंत्री तक आश्वासन दे रहे हैं दे चुके हैं लेकिन आज तक नेटवर्क से कॉलेज नहीं जुड़ पाया है।

वही कॉलेज में एम ए और एमएससी की कक्षाएं संचालित की जाने की मांग की गई उनका कहना था कि वर्षों से छात्र इस बात की मांग और आंदोलन भी कर चुके है और अपनी मांगों को लेकर बार-बार इस बात को रख रहे हैं, लेकिन इस पर भी कुछ नही हो रहा है।

अगला जो मुख्य बिंदु रखा गया वह रहा था, चमियाला घनसाली मोटर मार्ग पर दो-दो नगर पंचायत द्वारा डंप किया जाने वाला कूड़ा।

डिप्टियाना क्षेत्र में एक कूड़ा डंपिंग जोन बनाया गया है जो सालों से यहां ऐसे ही बदबू फैला रहा है, जिससे आने जाने वाले छात्र-छात्राओं को गंदगी और बदबू का सामना करना पड़ रहा है।

वही टीएचडीसी द्वारा कॉलेज प्रांगण में भवन निर्माण करवाया जा रहा है लेकिन वह कार्य भी अधर में लटक गया है,अभी तक कार्य पूर्ण नहीं किया गया है।

इन सब बातों को लेकर छात्र-छात्राओं ने कहा कि अगर जल्द शासन और प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो छात्र-छात्राओं का और उग्र आंदोलन का रूप उन्हें देखने को मिलेगा।

वहीं इस आंदोलन एवं सांकेतिक जाम के दौरान इस आंदोलन में पूर्व विधायक भीमलाल आर्य ने भी शिरकत की पूर्व विधायक आर्य ने भी सरकार से छात्रों की सभी पांच सूत्र मांगों पर अमल करने की मांग करते हुए कहा कि अगर जल्द समाधान नहीं निकला तो 17 अगस्त को भारी उग्र आंदोलन किया जाएगा।

वहीं बताया गया है कि इस मामले में वर्तमान क्षेत्रीय विधायक शक्तिलाल शाह ने कहा है कि फिलहाल घनसाली विधानसभा का संपूर्ण क्षेत्र आपदा से प्रभावित है लेकिन जल्द ही छात्रों की समस्याओं को हल कर सभी मुद्दों पर अच्छे परिणाम निकल जाएंगे।

वही आज के इस सांकेतिक धरने के दौरान छात्र नेता प्रदीप पल्लू, आयुष सिंह, प्रियांशु सिंह ,गौरव सिंह, पारस सिंह तथा अक्षत रावत एवं शशांक जोशी, सुमन कुमारी ,आराधना मनीषा शालिनी, अंजू ,राधिका ,यामिनी अनुष्का, गीता और साक्षी सहित कई अन्य छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहे वर्तमान क्षेत्रीय भी मौजूद रहे वहीं छात्र-छात्राएं द्वारा यह बात साफ कर दी गई है कि अगर 17 अगस्त तक इस पर कुछ भी कार्रवाई नहीं होती है तो उसके बाद छात्र-छात्राओं द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा ।

यह भी बताया जा रहा है कि तहसीलदार द्वारा आश्वाशन दिया गया है कि इस मामले में 17 तारीख को एक बैठक का आयोजन  किया जाएगा।

Related posts

उत्तराखंड: शिक्षक रमेश बडोनी को फुलब्राइट विशिष्ट अंतरराष्ट्रीय शिक्षक सम्मान

cradmin

इन युवाओं के जज्बे को सलाम: थोड़ी सी मेहनत और जुनून, पहाड़ में ही मिलेगा पैसा, तरक्की और सुकून

cradmin

Harbans Kapoor Death: भाजपा की सबसे जिताऊ सीट पर अब कौन संभालेगा विरासत, नए चेहरे को लेकर शुरू हुई चर्चा

cradmin

Leave a Comment