Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तराखंडनैनीताल

ब्रेकिंग:-ऐसे पेंशनर्स जो योजना का लाभ नहीं लेगें उनके गोल्डन कार्ड को निरस्त कर दिया जायेगा ।दिनेश राणा।

ऐसे पेंशनर्स जो योजना का लाभ नहीं लेगें उनके गोल्डन कार्ड को निरस्त कर दिया जायेगा ।दिनेश राणा।

रिपोर्ट:- ललित जोशी।

नैनीताल। जनपद में राजकीय पेंशनर्स को राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना (एसजीएचएस) के अन्तर्गत सम्मिलित न होने का विकल्प प्रस्तुत करने का अन्तिम अवसर।
मुख्य कोषाधिकारी दिनेश राणा ने बताया कि जनपद के सभी पेंशनर्स से राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना (एसजीएचएस) का लाभ लिये जाने अथवा न लिये जाने के विकल्प पूर्व में माँगे गये थे।

उन्होंने बताया कि ऐसे पेंशनर्स जिन्होने पहली विज्ञप्ति के उपरान्त भी अभी तक विकल्प पत्र नही भरा है और जो इस योजना में सम्मिलित नहीं होना चाहते हैं, उन्हें राज्य स्वास्थ्य योजना के अन्तर्गत सम्मिलित नही होने का विकल्प प्रस्तुत करने का अन्तिम अवसर प्रदान किया जा रहा है।

इस सम्बन्ध में मुख्य कोषाधिकारी ने समस्त पेंशन धारकों से अनुरोध किया है कि
योजना में सम्मिलित नहीं होने हेतु अपना विकल्प पत्र 01 माह के भीतर स्वंय अथवा
सम्बन्धित कोषागार अथवा अपने आहरण वितरण अधिकारी के माध्यम से
आईएफएमएस पोर्टल पर अपलोड कर सकते है तथा अधिक जानकारी हेतु राज्य
स्वास्थ्य प्राधिकरण के टोल फ्री न0 155368 पर सम्पर्क कर सकते है।

ऐसे राजकीय पेंशनर्स जो निर्धारित अवधि में योजना में सम्मिलित नहीं होने हेतु विकल्प पत्र प्रस्तुत नहीं करेंगे तो उन्हें यह मानते हुये कि वह इस योजना में बने रहना चाहते है तथा उन्हें योजना में शामिल मानते हुये 1 जनवरी 2021 से अंशदान की मासिक कटौती की जायेगी।
राजकीय पेंशनर्स द्वारा राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के अन्तर्गत दिये गये विकल्प पर परिवर्तन हेतु पुर्नविचार नही किया जायेगा।
.ऐसे पेंशनर्स जो योजना का लाभ नहीं लेने का विकल्प देगें, उनके गोल्डन कार्ड को निरस्त कर दिया जायेगा और वह इस योजना का लाभ प्राप्त करने हेतु पात्र नहीं होगें।

Related posts

केंद्र व राज्य सरकार के सहयोग से एम्स संस्थान ने कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह के मार्गदर्शन में सुदूरवर्ती क्षेत्रों में ड्रोन आधारित स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने व आपात स्थिति में दवाएं उपलब्ध कराने के लिए ड्रोन का सफल ट्रॉयल किया।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-2025 तक उत्तराखंड को आदर्श राज्य की श्रेणी में लाना है। डॉ धन सिंह रावत।

khabargangakinareki

Anupam Kher Kainchi Dham में बाबा नीम करोली महाराज के महत्व की प्रशंसा करते हैं और उन मशहूर हस्तियों की सूची में शामिल हो गए

khabargangakinareki

Leave a Comment