Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

CM पुष्कर सिंह धामी से PM Modi ने ली टनल हादसे का अपडेट, बोले फंसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाला जाए

Prime Minister Narendra Modi ने सोमवार को उत्तराखंड के CM Pushkar Singh Dhami से फोन पर बातचीत की और उत्तराखंड के उत्तरकाशी में फंसे कामगारों के लिए चल रहे राहत और बचाव कार्यों के अपडेट्स ली।

PM Modi ने कहा, केंद्र सरकार द्वारा सभी आवश्यक उपकरण और संसाधनों को लगातार उपलब्ध कराए जा रहे हैं। साथ ही, केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के साथ मिलकर कामगारों को सुरक्षित रूप से निकाला जाएगा। फंसे हुए कामगारों के मनोबल को बनाए रखने की आवश्यकता है।

सोमवार की सुबह, पूर्व PMO सलाहकार भास्कर खुलबे और पीएमओ उपसचिव मंगेश घिल्डियाल ने रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल सभी संबंधित विभागों (RVNL, Navyug, राज्य PWD, BRO और THDC) से अपील की और उनसे कामगारों को बचाने के लिए लिए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा। इन्हें शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन की रिपोर्ट प्रदान करने के लिए कहा गया।

बॉर्डर रोड्स आर्गेनाइजेशन ने रविवार रात को सड़क निर्माण का कार्य रोक दिया है। सूत्रों के अनुसार, सुबह सड़क निर्माण के दौरान टनल में गतिशीलता सामने आई है। लगभग 100 मीटर सड़क का निर्माण अब भी शेष है।

तब तक, टनल के अंदर के कामगारों के लिए 125 मिमी की पाइप रखने का काम जारी है। रात के समय इस पाइप को 57 मीटर तक रखा गया था। लेकिन, पाइप तत्व गलत दिशा में गया। पाइप की समरूपता को सुधारने की कोशिश की जा रही है।

Related posts

Uttarakhand राज्य कर्मचारियों को लंबित 4% DA बढ़ोतरी मिलेगी, CM Dhami ने आश्वासन दिया।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैन्य अस्पताल में कैथलेब खोलने की रखी माँग।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग्:-ब्लड कम्पोनेंट लेकर एम्स से कोटद्वार बेस हॉस्पिटल जा रहे ड्रोन की आपात लैंडिंग, खराब मौसम व तेज हवाओं से आई दिक्कत।

khabargangakinareki

Leave a Comment