Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

गृहमंत्री Amit Shah की गंगा आरती के कार्यक्रम में भागीदारी के लिए शनिवार को Rishikesh में तैयारियों में बढ़त; सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए

गृहमंत्री Amit Shah की गंगा आरती के कार्यक्रम में भागीदारी के लिए शनिवार को Rishikesh में तैयारियों में बढ़त; सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए

Rishikesh: गृहमंत्री Amit Shah: Dehradun में वैश्विक निवेशक सम्मेलन के समापन के बाद, शनिवार को संयुक्त गृहमंत्री Amit Shah स्वर्गाश्रम के परमार्थ निकेतन में स्थित गंगा आरती में भाग लेंगे। गृहमंत्री के यात्रा कार्यक्रम के संदर्भ में शुक्रवार को पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक विचारशीलता को निर्धारित किया। पौरी के सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police Shweta Choubey ने जिम्मेदार पदस्थ कर्मचारियों को दिशानिर्देश दिए जाते समय आवश्यक मार्गदर्शन किया।

शनिवार को संयुक्त गृहमंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 4.15 बजे हेलीकॉप्टर से स्वर्गाश्रम पहुंचेंगे। यहां उन्हें परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती से मिलेंगे। इसके बाद हम गंगा के किनारे में सांय गंगा आरती में भाग लेंगे।

संयुक्त गृहमंत्री Amit Shah गंगा आरती के बाद Dehradun हवाई अड्डे के लिए सड़क से निकलेंगे। संयुक्त गृहमंत्री की सुरक्षा और व्यवस्था के लिए क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

शुक्रवार को परमार्थ निकेतन के योग हॉल में, सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police Shweta Choubey ने जिम्मेदार पदस्थ कर्मचारियों को संयुक्त गृहमंत्री की सुरक्षा व्यवस्थाओं को पूरी तरह सुरक्षित बनाने के लिए सतर्क रहने के लिए मार्गदर्शन दिया। उन्होंने सुरक्षा से संबंधित विभिन्न बिंदुओं और सुरक्षा व्यवस्थाओं के साथ विभिन्न बिंदुओं के साथ सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सूचित किया।

सुरक्षा पैरामीटर्स के तहत प्रोटोकॉल का पालन के लिए निर्देश

उन्होंने कार्यालय तंत्र सुरक्षा पैरामीटर्स के तहत संवेदनशील रहने और व्यावसायिक सुरक्षा के तहत पूरे प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कार्यरत police force को दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही की जाने वाली नहीं है।

बताया गया कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी स्थान पहुंचेगा कि गृहमंत्री की आगमन से तीन घंटे पहले और आस-पास क्षेत्रों की गहरी जाँच करेगा। यदि कोई संदिग्ध वस्त्र मिलती है, तो तत्काल उच्च अधिकारियों को सूचित करें। जिम्मेदार कर्मचारियों के ड्यूटी कार्ड की जांच करने और उन्हें उनकी जिम्मेदारियों के संबंध में पूरी तरह सूचित करने के लिए निर्देश दिए गए थे।

मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने के निर्देश

काम के दौरान किसी भी प्रकार का mobile phone का उपयोग करने के लिए निर्देश दिए गए थे। ब्रीफिंग के दौरान, सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस तेहरी नवनीत भुल्लर, सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police Tehri Navneet Bhullar, एडीशनल सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police Kotdwar Jaya Baloni, एडीशनल सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police Tehri Jodharam Joshi, डिप्टी कमांडर IRB Prakash Chandra, एडीशनल सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police Chandra Mohan Singh, एडीशनल सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police Veer Singh, एडीशनल सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police कम्युनिकेशन Anup Kala, SDM Yamkeshwar Smita Parmar, एरिया ऑफिसर Pauri Shyam Dutt Nautiyal, एरिया ऑफिसर Kotdwar Vibhav Saini आदि मौजूद थे।

बल तैनात रहेगा इस प्रकार

संयुक्त गृहमंत्री की सुरक्षा और व्यवस्था की सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में अधिकारियों और कर्मचारियों को जिम्मेदारियों में काम करने के लिए सौंपा गया है। इस कार्यक्रम के लिए चार सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police और सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police, चार एडीशनल सुपरिंटेंडेंट ऑफ Police, छह एरिया ऑफिसर्स, आठ इंस्पेक्टर्स, दो ट्रैफिक इंस्पेक्टर्स, तीन Police स्थान प्रमुख, 26 सब-इंस्पेक्टर्स, एक ट्रैफिक सब-इंस्पेक्टर, 24 अधिक उप-इंस्पेक्टर, दो अधिक उप-इंस्पेक्टर ट्रैफिक, 109 प्रमुख कांस्टेबल, 50 कांस्टेबल, 11 हेड कांस्टेबल ट्रैफिक, तीन हॉक टीमें,24 महिला आरक्षी, एक कंपनी PAC, दो फायर टैंडर, तीन जल police तथा दो टीमें SDRF की तैनात रहेंगी।

Janaki पुल पर सब वाहनों और पैदल यात्रियों के लिए शनिवार को 1 बजे से 7 बजे तक पूर्ण प्रतिबंध लगेगा। Lakshmanjhula-Swargashram क्षेत्र जाने के लिए यदि आप सोमवार को जाना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से पुलिस के यातायात योजना पर ध्यान दें। क्षेत्र में केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के कार्यक्रम के कारण, Lakshmanjhula police station क्षेत्र में एक विशेष यातायात योजना लागू की जाएगी।

शनिवार को, 1:15 बजे से 7 बजे तक, Janaki पुल पर सभी वाहनों और पैदल यात्रीयों के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा, लेकिन school और college के बच्चों को यात्रा करने की अनुमति होगी। परमार्थ निकेतन कॉम्प्लेक्स और परमार्थ निकेतन आरती स्थल को भी पूरी तरह से आंदोलन के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा।

Ramjhula पुल पैदल यातायात के लिए खुला रहेगा। इस अवधि के दौरान, Garudachatti पुल का उपयोग वाहन यातायात के लिए किया जाएगा। जो लोग Ramjhula-Laxmanjhula की आरति में भाग लेना चाहते हैं, वे Geeta Bhawan या Vanaprastha Bhawan या अन्य आरति स्थलों की आरति में भाग ले सकते हैं।

Related posts

“पवित्र संघ: प्रधानमंत्री Modi ने Uttarakhand को प्रीमियर वेडिंग हब में बदलने का मार्गदर्शन किया, Triyuginarayan जैसे आध्यात्मिक स्थलों पर प्रकाश डाला।”

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-तहसीलदार की कार्यशैली से गुस्साए ग्रामीणों व भाजपा कार्यकर्ता ने जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:- पुलिस ने मारुति कार से बरामद की अवैध परिवहन की जा रही शराब।

khabargangakinareki

Leave a Comment