Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

2023 Uttarakhand Investment Summit: FRI, Dehradun में आयोजित वैश्विक निवेश सम्मेलन में,

2023 Uttarakhand Investment Summit: FRI, Dehradun में आयोजित वैश्विक निवेश सम्मेलन में,

Uttarakhand Investment Conference 2023: Dehradun के FRI में आयोजित वैश्विक निवेश सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कई बड़े उद्योगपतियों ने Uttarakhand में निवेश की घोषणा की।

वैश्विक निवेश सम्मेलन के पहले दिन, सरकार ने निवेश प्रस्ताव पर 44 हजार करोड़ रुपये के साथ निवेशकों के साथ एक समझौता किया है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सड़क शो, राज्य में जिले स्तर पर मिनी सड़क शो, और अब तक विभाग स्तर पर 3.5 लाख करोड़ रुपये के मूयस भी हुए हैं।

Dehradun के FRI में आयोजित वैश्विक निवेश सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कई बड़े उद्योगपतियों ने Uttarakhand में निवेश की घोषणा की। राज्य सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन (EV), रियल एस्टेट, हेल्थकेयर, उच्च शिक्षा, पर्यटन, फिल्म, AYUSH और ऊर्जा क्षेत्रों में निवेश प्रस्तावों पर MoU पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें, सरकार ने 44 हजार करोड़ रुपये के निवेश की प्रक्रिया की शुरुआत की है।

निवेशक सम्मेलन के लिए, Dhami सरकार ने London, Birmingham, Dubai, Abu Dhabi, Delhi, Mumbai, Chennai, Ahmedabad, Bangalore के साथ ही राज्य स्तर के सड़क शो और मिनी रोड शो में 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश पर समझौता किया था। निवेशक सम्मेलन के पहले दिन, विभिन्न क्षेत्रों में 44 हजार करोड़ रुपये के निवेश पर निवेशकों के साथ मूयस हुआ। इसके अलावा, आदानी एंटरप्राइज के निदेशक Pranab Adathi ने 1700 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की।

Related posts

ब्रेकिंग:-उत्तरकाशी में सिंगल यूज प्लास्टिक को आजीविका से जोड़ने की कवायद हुई तेज, सिंगल यूज प्लास्टिक के उचित निस्तारण से मिलेगा रोजगार।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-गुरु द्वारा जो शिक्षा दी जाती है ।वह हमारे जीवन में सर्वश्रेष्ठ होती है। बंशीधर तिवारी

khabargangakinareki

UKPSC ने ITI प्रिंसिपल भर्ती आवेदनों के लिए संशोधन विंडो का विस्तार किया, मोबाइल नंबर और ईमेल ID को छोड़कर सभी विवरणों में बदलाव

khabargangakinareki

Leave a Comment